दुकान में दीया जलाकर चला गया कारोबारी, सबसे बड़े व्यवसायिक परिसर में लगी आग

दुकान में दीया जलाकर चला गया कारोबारी, सबसे बड़े व्यवसायिक परिसर में लगी आग

Deepak Sahu | Publish: Nov, 10 2018 12:20:02 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 12:20:03 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

रविभवन की प्लास्टिक दुकान और मोबाइल रिपेयरिंग में अचानक आग लग गई

रायपुर. रविभवन की प्लास्टिक दुकान और मोबाइल रिपेयरिंग में अचानक आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही अफरातफरी मच गई। घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में लग गई। करीब आधा घंटा बाद आग को बुझा लिया गया। देर रात तक धुंआ निकलता रहा।

रवि भवन रायपुर का सबसे बड़ा व्यवसायिक परिसर है। ऐसे में यहां आग लग जाने से लोगों में अफरा तफरी मच गई है। इससे पहले भी रवि भवन में आगजनी की घटना हो चुकी है।

पुलिस के मुताबिक रवि भवन के फस्र्ट फ्लोर पर स्थित मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान से धुआं निकलने लगा। इसके साथ ही आग की लपटें निकलने लगी। आस-पास के कारोबारियों ने तत्काल डायल 112 और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग को बुझाया गया।

 

कारोबारी दुकान के पास दिया जलाकर चला गया था। दीया गिरने और तेल में आग लगने से दुकान में आग लग गई। इसके बाद देखते ही देखते पूरे दुकान में आग फैल गई। दुकान में प्लास्टिक के मटैरियल अधिक थे। इस कारण आग तेजी से फैल गई और दुकान का सामान जलकर खाक हो गया। फिलहाल नुकसान का आकलन नहीं किया जा सका है।

करीब साल भर पहले रविभवन में इसी तरह एक छोटी सी आग ने भीषण रूप ले लिया था और दर्जन भर से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई थी। उस समय पहली मंजिल में दुकान के सामने बनी जगह पर भी दुकान खड़ी कर दी गई थी। इस वजह से आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

Ravi Bhawan

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned