scriptSurat Tragedy : सूरत हादसे के बाद शहर के सभी कोचिंग सेंटरों में फायर सेफ्टी की जांच, छह को थमाया नोटिस | Fire safety check in City coaching centers in Raipur | Patrika News

Surat Tragedy : सूरत हादसे के बाद शहर के सभी कोचिंग सेंटरों में फायर सेफ्टी की जांच, छह को थमाया नोटिस

locationरायपुरPublished: May 27, 2019 01:52:56 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

गुजरात के सूरत (Surat Building Fire) में हुए आगजनी के बाद पत्रिका ने सभी कोचिंग सेंटरों में सुरक्षा व्यवस्था की जांच के अभियान की शुरूआत की। इस अभियान के बाद नगर निगम अधिकारी नींद से जागकर फील्ड पर उतारा है। राजधानी रायपुर के सभी कोचिंग सेंटरों में फायर सेफ्टी की जांच की जा रही है। (Surat Tragedy)

coaching center in Raipur

सूरत में हुए हादसे के बाद शहर के सभी कोचिंग सेंटरो में फायर सेफ्टी की जांच, छह को थमाया नोटिस

रायपुर. सूरत (Surat Tragedy) की तक्षशिला कॉम्प्लेक्स की घटना से सबक लेते हुए नगर निगम जोन के अधिकारी रविवार को 44.6 डिग्री तापमान में कोचिंग सेंटरों की जांच के लिए निकले। निगम आयुक्त के निर्देश पर यह जांच शुरू हुई। इस दौरान निगम अधिकारियों ने फायर सिक्योरिटी सिस्टम (Fire Security System) के साथ-साथ मूलभूत सुविधाओं की स्थिति देखी। जिन कोचिंग सेंटरों (Coaching Center) में इंट्री-एग्जिट और सुरक्षा में कमी दिखी, उन्हें सुधरवाने का निर्देश दिया।

कोचिंग सेंटरों में विद्यार्थियों की सुरक्षा और सुविधा को लेकर पत्रिका लगातार अभियान चला रहा है। कोचिंग सेंटरों (Coaching Center) और निजी हॉस्टलों को लेकर दिशा-निर्देश जारी हो, इस पर अधिकारियों से बात की गई थी। इसे देखते हुए नगर निगम आयुक्त शिव अनंत तायल ने शनिवार को बैठक ली और रविवार को नगर निगम की सीमा में आने वाले सभी कोचिंग सेंटरों की जांच का निर्देश दिया।

आयुक्त के निर्देश पर रविवार को जोन क्रमांक-4, 5, 7 और 8 के अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में जांच की और अव्यवस्था की रिपोर्ट देर शाम निगम आयुक्त को भेजी। विभागीय अधिकारियों की मानें तो रविवार को जांच के दौरान आधा दर्जन कोचिंग सेंटर (Coaching center) संचालकों को निगम अधिकारियों ने नोटिस जारी किया है।

coaching center in Raipur

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो