6 महीने की मंदी टूटने का काउंट-डाउन शुरू, बाजार और शो-रूम में बिखरी ग्राहकों की रौनक

- नवरात्रि के पहले दिन से ऑटोमोबाइल्स, रियल एस्टेट, सराफा, इलेक्ट्रॉनिक्स में खरीदारी शुरू

- अक्टूबर महीने में सभी सेक्टरों में खरीदारी का नया कीर्तिमान होगा स्थापित

By: Ashish Gupta

Published: 18 Oct 2020, 03:13 PM IST

रायपुर. नवरात्रि के शुरूआत के साथ ही बाजार में फीलगुड फैक्टर की शुरूआत हो चुकी है, वहीं 6 महीने की मंदी टूटने का काउंट-डाउन भी शुरू हो चुका है। नवरात्रि के पहले दिन शो-रूम में ग्राहकों की रौनक बिखरी रही। रियल एस्टेट, ऑटोमोबाइल्स, सराफा, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि सेक्टरों में बेहतर व्यवसाय की जानकारी मिली है।

बाजार में सोशल डिस्टेसिंग तो हैं, लेकिन शो-रूम में मंदी नहीं है। राजधानी सहित प्रदेश के अन्य जिलों के बाजारों में उत्साह बना हुआ है। ऐसे में रियल एस्टेट, ऑटोमोबाइल्स, सराफा, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, लाइफ स्टाइल सहित कई सेक्टरों में आने वाले दिनों में भी बेहतर व्यवसाय की संभावना जताई जा रही है। सितंबर महीने में जिस तरह ऑटोमोबाइल्स सेक्टर ने प्रदेश में छलांग मारी।

मरवाही उपचुनाव से जोगी परिवार बाहर, नामांकन निरस्त, अब 13 उम्मीदवारों के बीच जंग

इससे उम्मीद जताई जा रही है कि अक्टूबर महीने में सभी सेक्टरों में खरीदारी का नया कीर्तिमान स्थापित होगा। इसी तरह रियल एस्टेट सेक्टर के लिए बैकिंग ब्याज दरों में जबरदस्त कमी के बाद ग्राहकों का रूझान बना हुआ है। अन्य सेक्टर में ऐसे कई ऑफर और आकर्षक योजनाओं की पेशकश की गई है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि नवरात्रि का यह सीजन बाजार को नई ऊर्जा देगा।

सभी सेक्टरों में कुछ ना कुछ ऑफर और छूट
राजधानी के कारोबारी संगठनों का कहना है कि पहली बार इतनी सावधानी के साथ ग्राहक बाजार पहुंच रहे हैं। क्रेडाई छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष रवि फतनानी ने कहा कि कोविड-19 (COVID-19) से मुकाबला करने के लिए ग्राहक स्वयं सावधानी के साथ बाजार पहुंच रहे हैं। रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश का उचित समय है। बैंकों की ब्याज दरें सबसे बड़ा फीलगुड फैक्टर है।

उपचुनाव: नामांकन निरस्त होने के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे अमित

रायपुर ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीषराज सिंघानिया ने कहा कि त्यौहारी सीजन में नवरात्रि से बाजार में तेजी आ चुकी है। अक्टूबर में नया रिकॉर्ड बन सकता है। रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने कहा कि सोने-चांदी की कीमतों में अभी बड़ी राहत मिली हुई है।

साथ ही निवेश का बेहतर मौका है। सराफा शो-रूम में खरीदारी बेहतर है। मोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश वासवानी ने कहा कि कोविड-19 (COVID-19) के प्रकरणों की संख्या में कमी के बाद बाजार में माहौल बेहतर है। मोबाइल की कीमतों में राहत है। नवरात्रि में बाजार शानदार हो चुका है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned