scriptऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, छत्तीसगढ की पहली बैठक 12 को रायपुर में | First meeting of All India Bank Officers Confederation, Chhattisgarh o | Patrika News

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, छत्तीसगढ की पहली बैठक 12 को रायपुर में

locationरायपुरPublished: Nov 09, 2019 09:23:18 pm

आइबोक छत्तीसगढ़ के सहायक महासचिव ललित अग्रवाल ने बताया कि केन्द्र सरकार बैंकर्स की जायज मांगों पर ध्यान नहीं दे रही हैं। ऐसे दौर में देश के शीर्ष नेतृत्व जो कि वेतन समझौते में हस्ताक्षर करते हैं कि उपस्थिति निश्चित ही छत्तीसगढ़ के बैंकर्स के लिए गौरवशाली पल होंगे।

प्रथम कांफ्रेंस का आयोजन शहीद स्मारक भवन, रायपुर में किया जा रहा है।

बैठक करते पदाधिकारी

रायपुर. केन्द्र सरकार के रुख से बैंक के अधिकारी-कर्मचारी नाराज चल रहे हैं। बढ़ते काम के बोझ और मेहनत के अनुसार वेतन व अन्य सुविधाएं न मिलना नाराजगी की एक बड़ी वजह हैं। इसके अलावा बैकिंग सेक्टर के कई मुद्दे हैं। बैंकिंग उद्योग में 1 नवम्बर 2017 से ओवरड्यू 11वे वेतन समझौते, फैमली पेंशन व पेंशन अपडेशन, बैंकों में पांच कार्य दिवस का सप्ताह, बैंकों के मजज़्र व एकीकरण के दुष्परिणामों पर चर्चा आदि महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डालने व छत्तीसगढ़ के बैंकर्स की सहमति लेने हेतु आइबोक के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवाशीष घोष व महासचिव सौम्या दत्ता विशेष रूप से पहली बार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। बिलासपुर से सहायक महासचिव ललित अग्रवाल व जिला सचिव सत्येंद्र बहादुर सिंह तथा विभिन्न बैंको के अधिकारी नेताओं के नेतृत्व में बड़ी संख्या में डेलीगेट्स मंगलवार को सुबह 8 बजे ट्रेन संख्या 22619 से रायपुर प्रस्थान करेंगे।
इस कांफ्रेंस में केवल 1000 डेलीगेट्स को ही प्रवेश दिया जायेगा। वर्तमान में एक ओर सरकार मर्जर/एकीकरण तथा विनिवेश के नाम पर बैंकों के निजीकरण की तैयारी कर रही हैं। दूसरी ओर बैंकिंग को आवश्यक सेवा घोषित कर औद्योगिक विवाद निवारण कानूनों को शिथिल करने जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो