छत्तीसगढ़: सैप्टिक टैंक में उतरे 5 लोगों की जहरीली गैस से मौत

छत्तीसगढ़: सैप्टिक टैंक में उतरे 5 लोगों की जहरीली गैस से मौत

Chandu Nirmalkar | Publish: Sep, 16 2018 06:14:38 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़: सैप्टिक टैंक में उतरे 5 लोगों की जहरीली गैस से मौत

रायपुर. छत्तीसगढ़ में रविवार को जहरीली गैस के रिसाव की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई। दरअसल, यह घटना जशपुर जिले के फरसाबहार थाना क्षेत्र के पंडरीपानी कंवर बस्ती में रविवार सुबह नवनिर्मित मकान में बनाए जा रहे सेप्टिक टैंक की सेंट्रिंग प्लेट खोलने उतरे चार मजदूर और मकान मालकिन समेत 5 लोगों की जहरीली गैस मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम पहुंची और उसने जांच शुरू कर दी। एक ही गांव में 5 लोगों की मौत की खबर से इलाके में शोक का माहौल है। पंडरीपानी में रविवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को व्यापारियों ने स्वत: बंद कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक कंवर बस्ती में जगन्नाथ साय पैंकरा के घर में टॉयलेट के सेप्टिक टैंक की सेंट्रिंग खोलने का काम चल रहा था। इसी दौरान यह घटना घटी।

रविवार की सुबह करीब नौ बजे सबसे पहले जब सेंट्रिंग खोलने एक मिस्त्री टैंक के अंदर घुसा और कुछ देर तक नही निकला तो उसे देखने के लिए दूसरा मिस्त्री भी टैंक के अंदर घुसा लेकिन वह भी बाहर नही आ पाया। इसके बाद इन दोनों की खोज खबर लेने तीसरा मजदूर टैंक में उतरा तो वह भी बेहोश हो गया।

इसके बाद मकान मालकिन सावित्री पैंकरा एक और मजदूर को लेकर उन तीनों मजदूरों को बाहरनिकालने के लिए टैंक में उतर गई लेकिन वह दोनों भी बेहोश हो गए। बताया जा रहा है कि टैंक के अंदर जहरीली गैस का इतना दबाव था कि पांचों की मौके पर ही मौत हो गई।

 

Chhattisgarh

ये हैं मृतकों के नाम
1. भादू साय (60 वर्ष)

2. ईश्वर साय (४० वर्ष)
3. रामजीवन साय (35 वर्ष)

4. परमजीत पैंकरा (19 वर्ष)
5. सावित्री पैंकरा पति जगन्नाथ (45 वर्ष)

परिजनो को श्रद्धांजलि योजना से 2 हजार की मदद

इस घटना में शामिल पांच मृतकों के परिजनो को फरसाबहार तहसीलदार, जनपद अघ्यक्ष वेद प्रकाश भगत, सीईओ फरसाबहार, सरपंच की मौजूदगी में श्रद्धांजलि योजना के तहत अंतिम क्रियाकर्म के लिए 2-2 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी गई।

Chhattisgarh

जिले के फरसाबहार थाना क्षेत्र में सेप्टिक टैंक की सेंट्रिग प्लेट खोलने उतरे ४ मजदूरों और मकान मालकिन की जहरीली गैस की चपेट में आने से दम घुटने से मौत हो गई है। घटना के बाद मर्ग कायम कर मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली वजहों का पता चल सकेगा।
प्रशांत सिंह ठाकुर, पुलिस अधीक्षक, जशपुर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned