तीन दिन से बंद है ये फ्लाइट, विभाग ने कहा - मौसम साफ रहा तभी भरेंगी उड़ान

तीन दिन से बंद है ये फ्लाइट, विभाग ने कहा - मौसम साफ रहा तभी भरेंगी उड़ान

Deepak Sahu | Publish: Sep, 05 2018 10:16:35 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

50 दिन से अधिक समय तक तकनीकी खराबी की वजह से रद्द होने के बाद 28 अगस्त को फ्लाइट शुरू हुई।

रायपुर. छत्तीसगढ़ में रायपुर-जगदलपुर उड़ान भरने वाली एयर ओडिशा की फ्लाइट तीन दिन से बंद है।50 दिन से अधिक समय तक तकनीकी खराबी की वजह से रद्द होने के बाद 28 अगस्त को फ्लाइट शुरू हुई। लेकिन 5 दिन चलने के बाद एक बार फिर फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई। यह फ्लाइट बीते 3 दिनों से बंद है। वहीं आने वाले 1 नवम्बर से रायपुर से बंगलौर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सुविधा भी शुरू हो जाएगी।

फ्लाइट भुवनेश्वर के एयर डेक्कन हैंगर में खड़ी हुई है

एयर ओडिशा के अधिकारियों के मुताबिक फ्लाइट में इंजन से संबंधित हिस्से में नए उपकरण लगाने की मांग आ चुकी है, जो कि फिलहाल उपलब्ध नहीं है। वर्तमान में यह फ्लाइट भुवनेश्वर के एयर डेक्कन हैंगर में खड़ी हुई है।वहीं इंजीनियर उपकरण की तलाश में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें ! मशीन की खराबी दूर होने के बाद भी कंपनियों ने रद्द की पांच फ्लाइट, यात्रियों का फूटा गुस्सा

खराब मौसम रहा तो नहीं उड़ेगी फ्लाइट
खराब मौसम रहने पर एयर ओडि़शा की फ्लाइट नहीं उड़ेगी।विशेषज्ञों के मुताबिक यह फ्लाइट मौसम साफ रहने के दौरान ही सुरक्षित उड़ान भर सकती है, लेकिन यदि तेज बारिश हुई या धुंध छाया रहा तो विजिबिलिटी कम होने की वजह से यह फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाएगी।

एयरपोर्ट में नियमित उड़ान शुरू
माना एयपोर्ट में डीवीओआर सिस्टम ठीक होने के बाद नियमित उड़ान शुरू हो चुकी है। मंगलवार को माना एयरपोर्ट से विमानों का नियमित परिचालन हुआ। एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक, डीवीओआर सिस्टम की लगातार मॉनिटरिंग भी की जा रही है, वहीं रायपुर-हैदराबाद के लिए १ सितंबर से शुरू होने वाली नई फ्लाइट भी उड़ान भर चुकी है।

नवम्बर से बेंगलूरु के लिए सीधी उड़ान
1 नवम्बर से बंगलुरू के लिए सीधी उड़ान शुरू की जाएगी। इंडिगो ने रायपुर-बेंगलूरु (6ई-828) नई फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है।यह फ्लाइट शाम 7. 10 को उड़ान भरकर रात 8.55 बजे रायपुर पहुंचेगी। वहीं यह फ्लाइट 9.25 बजे उड़ान भरकर 11.25 बजे बेंगलूरु के लिए उड़ान भरेगी।

Ad Block is Banned