scriptपानी में झाग: यह है रायपुर की लाइफलाइन खारुन | Foam in water: this is the lifeline of Raipur Kharun | Patrika News

पानी में झाग: यह है रायपुर की लाइफलाइन खारुन

locationरायपुरPublished: Nov 23, 2021 11:36:38 am

Submitted by:

Dinesh Yadu

निगम अगर तीन दिन में खारुन नदी प्रदूषण व गंदगी रोकने उपाय नही करता तो शिवसेना प्रदर्शन करेगा।

kharun river

पानी में झाग: यह है रायपुर की लाइफलाइन खारुन

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के लाइफलाइन माने जाने वाले खारुन नदी में झाग ही झाग दिख रहा है। खरुन नदी में झाग व गंदगी को लेकर शिवसेना पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। शिवसेना के महासचिव सुनील कुकरेजा ने कहा शहर की जीवनदायिनी खारून नदी इन दिनों अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है, येन-केन-प्रकारेण अपने जलप्रवाह को बनाये रखे हुए हैं।
इस नदी के किनारे बसे गाँवों के हजारों लोग इस जल के उपयोग से अपना जीवनयापन कर रहे हैं, किन्तु आधुनिकता और विकास की दौड़ में इस खारून नदी में बहुत से नालों के गंदे पानी के कारण इस नदी पर प्रदूषण का ऐसा काला साया पड़ चुका है। शासन- प्रशासन शीघ्र ही इस दिशा में ठोस कदम नहीं उठाने पर यह नदी एक नाले का रूप ले लेगी।
कुकरेजा ने कहा सोमवार को गंदगी और प्रदूषण के तरफ प्रशासन के ध्यानाकर्षण हेतु शिवसेना के प्रतिनिधि मंडल ने नदी किनारे प्रदर्शन किया। प्रशासन का 3 दिनों का अल्टीमेटम देकर इस प्रदूषण और गंदगी को रोकने का उपाय करने हेतु आग्रह किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो