scriptसोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना फूड इंस्पेक्टर और सेल्स मैन को पड़ा भारी, हुए सस्पेंड | Food inspector and sales man suspend for not follow social distancing | Patrika News

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना फूड इंस्पेक्टर और सेल्स मैन को पड़ा भारी, हुए सस्पेंड

locationरायपुरPublished: Oct 08, 2020 08:59:08 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– औचक निरीक्षण पर रायपुर की बस्तियों में पहुंचे कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन- कोविड सर्विलेंस टीम को स्वास्थ्य संबंधी पूरी जानकारी देने की अपील

Food inspector and sales man suspend for not follow social distancing

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना फूड इंस्पेक्टर और सेल्स मैन को पड़ा भारी, हुए सस्पेंड

रायपुर. कोरोना संक्रमण को रोकने की निर्धारित गाइडलाइन का पालन नहीं करना राशन दुकान के सेल्स मेन और फूड इंस्पेक्टर को भारी पड़ गया। कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने नगर निगम क्षेत्र की कई बस्तियों का औचक निरीक्षण किया है।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने चंगोराभाठा स्थित राशन दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर क्षेत्र के फूड इंस्पेक्टर एवं सहकारी खाद्यान्न वितरण केंद्र के सेल्समैन को निलंबित करने का आदेश कंट्रोलर को दिया है। बतादें कि इसी राशन दुकान में शक्कर तौल में कम देने और 20 रुपए लेने की भी शिकायतें जिला प्रशासन तक पहुंची थी। मामले में जांच में भी गड़बड़ी की गई थी।
फर्जी प्रमाण पत्र से 12 साल तक की शिक्षाकर्मी की नौकरी, ऐसे हुआ खुलासा

गैस एजेंसी को भी नोटिस
निरीक्षण के दौरान नगर निगम दस्ते द्वारा बिना मास्क वाहन चालान कर गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी करते पाए जाने पर गोंडवाना गैस एजेंसी के डिलीवरी वाहन चालक और परिचालक पर जुर्माना वसूला गया। कलेक्टर ने बिना मास्क घर पर सिलेंडर बांट रहे गैस एजेंसी के वाहन के चालक एवं अटेंडेंट के कार्य को गंभीरता से लेते हुए फूड कंट्रोलर को भी इसके लिए तलब कर एजेंसी को नोटिस देने को निर्देशित किया है।

सही जानकारी देने की अपील
निरीक्षण के दौरान उन्होंने चंगोराभाठा की रिहायशी बस्तियों सहित कोरोना संक्रमण से प्रभावित रहे वॉलफोर्ट सिटी के कई घरों पर जाकर निवासियों से बातचीत कर सर्विलेंस टीम को सही जानकारी देने की अपील की। टीम से मिली जानकारी के आधार पर संभावितों की स्वास्थ्य जांच के बाद पीड़ितों का नि:शुल्क उपचार जिला प्रशासन की देखरेख में किया जाएगा।

केशकाल गैंगरेप मामले में रमन सिंह ने राहुल और प्रियंका पर बोला तीखा हमला

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित रहे क्षेत्रों के आकस्मिक निरीक्षण करने के दौरान कलेक्टर डॉ. भारतीदासन चंगोराभाठा सब्जी बाजार, कोविड टेस्टिंग सेंटर, राशन दुकान व झुग्गी बस्तियों में भी गए और स्थानीय लोगों से जागरूकता उपायों, कोरोना जांच संबंधी सुविधाओं की विस्तार से जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो