scriptखाद्य मंत्री ने जामझोर धान खरीदी केंद्र का किया शुभारंभ | Food Minister inaugurates the center for the purchase of frozen paddy | Patrika News

खाद्य मंत्री ने जामझोर धान खरीदी केंद्र का किया शुभारंभ

locationरायपुरPublished: Nov 27, 2020 07:50:32 pm

Submitted by:

lalit sahu

जामझोर में सांस्कृतिक भवन की घोषणा कीहितग्राहियों को किया सामग्री का वितरण

खाद्य मंत्री ने जामझोर धान खरीदी केंद्र का किया शुभारंभ

खाद्य मंत्री ने जामझोर धान खरीदी केंद्र का किया शुभारंभ

रायपुर. खाद्य, संस्कृति एवं जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने जशपुर जिले के पत्थलगांव विकास खंड के ग्राम जामझोर में नवीन धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ किया। मंत्री भगत ने पत्थलगांव के किसानों को नए धान खरीदी की केन्द्र शुरू होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी और कहा कि जामझोर में नवीन धान खरीदी केन्द्र का शुभारंभ होने से आस-पास के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमेशा किसानों की चिंता की है आज किसानों की समस्या को देखते हुए नवीन धान खरीदी की स्वीकृति दी गई है। इस मौके पर विधायक जशपुर विनय भगत ने भी किसानों को शुभकामनाएं दी।
मंत्री भगत ने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं के तहत 42 हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया। जनपद पंचायत पत्थलगांव के 3 ग्रामों में गौठान की स्वीकृति, समाज कल्याण विभाग द्वारा 2 हितग्राहियों को श्रवण यंत्र, आदिमजाति विकास विभाग द्वारा 15 हितग्राहियों को मच्छरदानी, वन विभाग द्वारा 5 हितग्राहियों को सामुदायिक वन अधिकार पत्र, कृषि विभाग से 5 हितग्राहियों को मिनी राईस मिल, मत्स्य विभाग से 3 हितग्राहियों को महाजाल एवं आईस बॉक्स, तथा उद्यानिकी विभाग द्वारा 12 हितग्राहियों को बाड़ी विकास योजना के तहत बीज वितरण वितरण किया गया। मंत्री भगत ने ग्राम जामझोर में सांस्कृतिक भवन निर्माण सहित विकासखंड कांसाबेल एवं नगर पंचायत कोतबा में 1-1 शव वाहन की स्वीकृति प्रदान की है। इस अवसर पर कोतबा नगर पंचायत अध्यक्ष विरेन्द्र एक्का, जनपद पंचायत पत्थलगांव सुकृत सिंह सहित जनप्रतिनिधि और आम नागरिक उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो