scriptformer CM cg covid positive dr raman singh | कोरोना की चपेट में आए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री , ट्वीट कर खुद दी संक्रमित होने की जानकारी | Patrika News

कोरोना की चपेट में आए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री , ट्वीट कर खुद दी संक्रमित होने की जानकारी

कोरोना के सामान्य लक्षण नजर आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने एहतियातन जांच कराई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट से उन्होंने खुद अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी ।

रायपुर

Published: July 24, 2022 02:29:40 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई है। रमन सिंह की कोरोना रिपोर्ट कुछ देर पहले ही सामने आई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती न कराकर होम आइसोलेशन में ही इलाज किया जाएगा।

गौरतलब है की रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट से उन्होंने खुद अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा - 'मैंने कोविड टेस्ट कराया है, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमण को देखते हुए कुछ दिन आइसोलेशन में रहूंगा। मेरा निवेदन है कि विगत दिनों जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं, वह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए, अपना कोविड टेस्ट जरूर कराएं।'गौरतलब है की इस विधानसभा में मानसून सत्र चल रहा है जिसकी शुक्रवार तक की करवाई में रमन सिंह उपस्थित रहे थे। शनिवार व रविवार को अवकाश होने की वजह से इन दो दिनों में विधानसभा में किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं होगी।
raman.jpg
हल्के लक्षणों के बावजूद ऐहतियातन करवाई जाँच
बताया जा रहा है कोरोना के सामान्य लक्षण नजर आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने एहतियातन जांच कराई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस सीजन में उनसे पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना पॉजिटिव पॉजिटिव पाए गए थे। पिछले विधानसभा सत्रों में भी कई विधायक और मंत्री महामारी की चपेट में आ चुके हैं।
प्रदेश में 4.48 फीसदी संक्रमण दर से 511 नए संक्रमित
प्रदेश में शनिवार को 511 नए संक्रमित मिले हैं, वहीं रायपुर में एक कोरोना मरीज की मौत हुई है। कोरोना से मृत व्यक्ति अन्य गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित था। नई मौत के साथ ही प्रदेश में मृतकों की संख्या बढ़कर 14056 हो गई है। जुलाई महीने में 19 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। सभी मौतें गंभीर बीमारियों के कारण हुई हैं।
शनिवार को 11398 लोगों की जांच में 4.48 फीसदी संक्रमण दर से 25 जिलों में कोरोना मरीज मिले हैं। सर्वाधिक रायपुर से 79, दुर्ग से 73, राजनांदगांव से 69, बलौदाबाजार से 30, जशपुर, जांजगीर-चांपा व कोरबा से 24-24, महासमुंद व बिलासपुर से 23, सरगुजा से 22, बस्तर से 18, बालोद एवं बेमेतरा से 15-15, धमतरी व रायगढ़ से 13-13, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से 10, कबीरधाम से 8, सूरजपुर से 7, कांकेर, बलरामपुर, कोरिया व मुंगेली से 4-4, दंतेवाड़ा एवं कोंडागांव से 2-2, गरियाबंद से 1 नए संक्रमित मिले हैं।
सभी जिलों में सक्रिय मरीज
शनिवार को 458 मरीज रिकवर हुए हैं। इससे सक्रिय मरीज बढ़कर 3830 हो गए हैं। सभी जिलों में कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। इसमें सर्वाधिक रायपुर के 621, दुर्ग के 546, राजनांदगांव के 430, कोरबा के 269, जांजगीर-चांपा के 200, बेमेतरा के 193, बलौदाबाजार के 187, रायगढ़ के 180, बिलासपुर के 179 सहित अन्य जिलों में एक्टिव केस हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.