scriptFour arrested for selling ganja to charas-brown sugar in Raipur | ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस तो नशीले पदार्थों की तस्करी का हुआ पर्दाफाश, हाथ आए 14 लाख के ये सामान | Patrika News

ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस तो नशीले पदार्थों की तस्करी का हुआ पर्दाफाश, हाथ आए 14 लाख के ये सामान

Raipur Crime News: राजधानी रायपुर में गांजा, चरस, ब्राउन शुगर और गोली जैसे मादक पदार्थों का गोरखधंधा करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस के नारकोटिक्स सेल ने ओडिशा के दो तस्करों सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

 

रायपुर

Published: February 21, 2022 08:32:08 pm

रायपुर. Raipur Crime News: राजधानी रायपुर में गांजा, चरस, ब्राउन शुगर और गोली जैसे मादक पदार्थों का गोरखधंधा करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस के नारकोटिक्स सेल ने ओडिशा के दो तस्करों सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद हुआ है। आरोपी नशे का कारोबार करने वाले बड़े नेटवर्क से जुड़े हैं, जो ओडिशा, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में काम कर रहा है।
ganja_smugglers_held.jpg
ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस तो नशीले पदार्थों की तस्करी का हुआ पर्दाफाश, हाथ आए 14 लाख के ये सामान
मामले का खुलासा करते हुए आईजी डॉक्टर आनंद छाबड़ा और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि नशे का गोरखधंधा करने वालों के खिलाफ तगड़ी कार्रवाई के लिए नारकोटिक्स सेल का गठन किया गया है। सेल ने सिविल लाइन इलाके के लोटस अस्पताल के पास से तौकीर अहमद उर्फ बबलू, शेख महबूब और रवि नारायण दीप को गिरफ्तार किया। तीनों नशे की प्रतिबंधित गोली नाइट्रोसन-10, गांजा और चरस बेच रहे थे।
इसी तरह मंदिरहसौद इलाके में ब्राउन शुगर और नशीली गोली बेचने वाले महेंद्र पटेल को पकड़ा गया। आरोपी अपनी कार से ब्राउन शुगर और गोली सप्लाई कर रहा था। आरोपियों के पास से 15 किलो 500 ग्राम गांजा, 240 ग्राम चरस और 7400 नाइट्रोसन-10 टेबलेट जब्त किया गया है। आई-10 कार को भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने कुल 14 लाख 65 हजार रुपए का माल बरामद किया है।
यह भी पढ़ें : Viral: ट्रेन पर चढ़ने के दौरान गिरी महिला, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान, वीडियो हो रहा वायरल

ओडिशा से लाते थे माल
आरोपी शेख महबूब और रवि नारायण दीप मूलत: ओडिशा के हैं और वहीं से मादक पदार्थ लाकर तौकीर को देते थे। तौकीर रायपुर में इसकी बिक्री करता था। तौकीर से कई लोग खरीदते थे और फिर उसे दूसरों को बेचा करते थे। तौकीर हत्या के मामले में जेल जा चुका है।
ग्राहक बनकर पुलिस की टीम ने घेरा
नारकोटिक्स सेल तौकीर के गैंग को पकड़ने के लिए कई दिनों से लगे थे। इस बीच ग्राहक बनकर उनसे संपर्क किया गया और उनसे गांजा के अलावा अन्य मादक पदार्थों की मांग की गई। इसके बाद तौकीर और उसके साथी बाइक में माल लेकर पहुंचे, जिसे पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया।
पुलिस देख भागने लगा
इसी तरह मंदिरहसौद इलाके में महेंद्र पटेल द्वारा महासमुंद से मादक पदार्थ लेकर आने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की। महेंद्र कार आई-10 सीजी 04 एनई 4620 में था। मंदिरहसौद के पास पुलिस को देखकर महेंद्र भागने लगा। पुलिस की टीम ने उसका पीछा किया और उसे पकड़ लिया।
यह भी पढ़ें : OMG! पथरी निकलवाने गए मरीज की फर्जी डॉक्टर ने न‍िकाली किडनी, 10 साल बाद हुआ खुलासा

बड़े गिरोह से जुड़े हैं आरोपी
पकड़े गए आरोपी मादक पदार्थों का गोरखधंधा करने वाले बड़े गिरोह से जुड़े हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह गिरोह रायपुर में बड़े पैमाने पर माल सप्लाई कर रहा है। आरोपियों से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।
पहली कार्रवाई पर इनाम
नारकोटिक्स सेल की यह पहली कार्रवाई है। इस उपलब्धि पर आईजी डॉक्टर छाबड़ा ने पूरी टीम को 30 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : शुक्रवार को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला मौसम ​का मिजाज, आंधी-बारिश की संभावनाMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारसावधान! अब हेलमेट पहनने के बावजूद कट सकता है 2 हजार रुपये का चालान, बाइक चलाने से पहले जान लें नया नियमCNG Price Hike: फिर महंगी हुई सीएनजी, एक हफ्ते में दूसरी बढ़ोतरी, चेक करें लेटेस्ट रेटIPL 2022 RR vs CSK: चेन्नई को हरा टॉप 2 में पहुंची राजस्थानIPL 2022 Point Table: गुजरात और राजस्थान ने प्लेऑफ में टॉप 2 में जगह की पक्की, आरसीबी-मुंबई दिल्ली भरोसे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.