पेश की मिसाल: कोरोना से लड़ने के लिए बंदियों ने दान कर दिया जेल में मजदूरी कर कमाया हुआ पूरा पैसा

कोरोना वायरस के संकट काल में रायपुर जेल के बंदियों ने मिसाल पेश की है। 406 बंदियों ने पारिश्रमिक 1,79,858 रुपए की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दान कर दी। इस बात की जानकारी केंद्रीय जेल रायपुर के अधीक्षक ने कलेक्टर को पत्र लिखकर दी है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 18 Apr 2020, 04:44 PM IST

रायपुर. कोरोना वायरस के संकट काल में रायपुर जेल के बंदियों ने मिसाल पेश की है। 406 बंदियों ने पारिश्रमिक 1,79,858 रुपए की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दान कर दी। इस बात की जानकारी केंद्रीय जेल रायपुर के अधीक्षक ने कलेक्टर को पत्र लिखकर दी है। उन्होंने कलेक्टर को इस राशि का चेक भी सौंपा। सजा के दौरान जो मेहनताना कैदी कमाते हैं, उसे कोरोना पीडि़तों की सहायता देकर सराहनीय पहल की है।

कई संस्थाएं भी कर रही मदद

जिला पंचायत रायपुर के विभिन्न पंचायतों में पदस्थ सचिव द्वारा 11 लाख 50 हजार रुपए से राशन के पैकेट तैयार किए गए, जिन पैकेटों को जरूरतमंदों तक पहुंचाया गया। इनके अलावा कई सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं भी मदद पहुंचा रही हैं।

अधिकारियों ने भी दिया दान

समाज कल्याण विभाग के अधिकारियो और कर्मचारियों ने एक लाख रुपए की राशि दान की। रायपुर कलेक्टर की पत्नी मेनका भारतीदासन ने 5 हजार रुपए और उपायुक्त नगर निगम पुलक भटटाचार्य के बच्चों ने अपनी गुल्लक की राशि को भी सहायता के लिए प्रदान किया है।

COVID-19
Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned