scriptअमित जोगी के खिलाफ थाने में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस, यह है पूरा मामला | Fraud case filed against Amit Jogi in police station | Patrika News

अमित जोगी के खिलाफ थाने में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस, यह है पूरा मामला

locationरायपुरPublished: Feb 04, 2019 09:13:23 am

Submitted by:

Deepak Sahu

पूर्व विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी अमित जोगी ने नामांकन के दौरान अपनी जन्म स्थान सन 1978 में सारबहरा बताया है

amit jogi

अमित जोगी के खिलाफ थाने में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस, यह है पूरा मामला

बिलासपुर. पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ रविवार को गौरेला थाने में विधानसभा चुनाव 2013 के नामांकन और हाईकोर्ट में दायर याचिका में अलग-अलग दस्तावेज प्रस्तुत करने के मामले में धारा 420 के तहत पुलिस ने अपराध दर्ज किया।
पुलिस ने यह मामला विधायक प्रत्याशी व भाजपा नेत्री समीरा पैकरा की शिकायत पर दर्ज किया है। गौरेला थाना प्रभारी राजकुमार सोरी के मुताबिक ग्राम उमारखोही जोगीसार निवासी समीरा पैकरा (37) विधानसभा चुनाव 2013 में भाजपा से विधायक प्रत्याशी थीं। रविवार को उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि पूर्व विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी अमित जोगी ने नामांकन के दौरान अपनी जन्म स्थान सन 1978 में सारबहरा बताया है।
चुनाव में उन्होंने झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत किया था। समीरा ने हाईकोर्ट में अमित जोगी के खिलाफ एक रिट दायर की थी, जिसमें जवाब देते हुए अमित ने शपथपत्र में अपना जन्म सन 1977 में अमरीका स्थित टेक्सास प्रांत के डल्लास में होने की जानकारी कोर्ट को दी थी।
बिलासपुर के एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि समीरा पैकरा की शिकायत पर पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। हाईकोर्ट और विधानसभा चुनाव 2013 के नामांकन के दौरान अमित द्वारा अलग-अलग जन्म स्थान और प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने आरोप लगे हैं। मामले की जांच की जा रही है।
जकांछ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बताया कि हाईकोर्ट ने समीरा पैकरा की याचिका को तीन दिन पहले ही सिरे से खारिज कर चुका है। हाईकोर्ट के फैसले पर उनको आपत्ति है तो सुप्रीम कोर्ट जाने का रास्ता खुला है। गौरेला थाने में मेरे खिलाफ मामला दर्ज करवाने में कांग्रेस और भाजपा की मिलीभगत है। लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि कोर्ट इस मामले में न्याय करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो