scriptपहले की दोस्ती और फिर शेयर मार्केट में मुनाफे के नाम पर बुजुर्ग को लगाई लाखों की चपत | Fraud Money Doubling Scheme Retired RDA Officer Cheated Loses 89 lakhs | Patrika News

पहले की दोस्ती और फिर शेयर मार्केट में मुनाफे के नाम पर बुजुर्ग को लगाई लाखों की चपत

locationरायपुरPublished: Jun 25, 2022 03:33:54 pm

Submitted by:

CG Desk

शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर अधिक मुनाफा दिलाने का झांसा देकर एक ठग ने आरडीए के रिटायर्ड अधिकारी को लाखों रुपए का चुना लगा दिया। पीड़ित की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

fraud was caught after 37 days

9 लाख का पेट्रोल, डीजल बेचा, रकम डकार पंप स्टाफ

रायपुर. मामला राजधानी का है जहां एक ठग ने आरडीए के रिटायर्ड अधिकारी को लाखों रुपए का चुना लगा दिया। पुलिस के मुताबिक आरडीए से रिटायर्ड रविशंकर दीक्षित को संगीत का शौक है। उनकी पहचान खोखोपारा निवासी नर्स मीना से थी। दोनों सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेते थे। कुछ दिन पहले बुजुर्ग महिला के घर गए, तो महिला के किराएदार दयानिधि पति से उनकी मुलाकात हुई। दयानिधि खुद को शेयर मार्केट का स्टॉक ब्रोकर बताया। फिर बुजुर्ग को शेयर मार्केट में निवेश करने पर अधिक मुनाफा होने का झांसा दिया। बुजुर्ग उनकी बातों में आ गए और फरवरी 2021 में उनसे वाइस इंटरनेशनल कंपनी में निवेश कराने लगा। पहले 5 लाख रुपए जमा करवाया। बुजुर्ग ने जमा कर दिया, तो 2 लाख रुपए मुनाफा दिलाया।

इससे बुजुर्ग उस पर भरोसा करने लगे। इसके बाद उन्होंने और निवेश करना शुरू कर दिया और फरवरी 2022 तक कुल 89 लाख रुपए निवेश करवा चुका था। इस बीच कंपनी के नाम से ईमेल और पर्ची दिखाकर उन्हें शेयर मार्केट में 6 करोड़ रुपए का मुनाफा दिखाते रहता था। इतना मुनाफा देखकर एक दिन बाद बुजुर्ग ने उस रकम को निकालने कोशिश की, तो दयानिधि बहानेबाजी करने लगा। इससे उन्हें शक हुआ। फिर उन्होंने कंपनी के बारे में जानकारी ली, तो कंपनी फर्जी निकली। इस बीच दयानिधी अपना मकान छोड़कर भाग निकला और मोबाइल बंद कर दिया। इसके बाद पीड़ित ने कोतवाली थाने में शिकायत की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

जमा पूंजी चली गई
पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग ने अपने रिटायरमेंट का पूरा पैसा अपना और पत्नी व बेटी के बैंक खाते में रखा था। लेकिन आरोपी के झांसे में ऐसे फंसे कि अपनी पत्नी और बेटी के खाते का पैसा भी निकालकर उसे दे दिया। इसकी शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि आरोपी और कई लोगों को इसी तरह ठगा है। फिलहाल किसी ने लिखित में शिकायत नहीं की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो