scriptसोने के व्यवसाय के नाम पर 1 दर्जन लोगों से करोड़ो रूपए की ठगी, महिला समेत तीन गिरफ्तार | Fraud of crores of rupees from 1 dozen people in name of gold business | Patrika News

सोने के व्यवसाय के नाम पर 1 दर्जन लोगों से करोड़ो रूपए की ठगी, महिला समेत तीन गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Nov 27, 2022 02:28:43 pm

Submitted by:

CG Desk

Swindle of crores of rupees: सोना के नाम पर लगभग 1 दर्जन लोगों से करोड़ो रूपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। अब इस मामले में पुलिस ने महिला सहित 3 अंतर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

.

महिला समेत तीन गिरफ्तार

Swindle of crores of rupees: सोना के नाम पर लगभग 1 दर्जन लोगों से करोड़ो रूपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। अब इस मामले में पुलिस ने महिला सहित 3 अंतर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, शिवकुमार अग्रवाल निवासी सेक्टर 2ए अग्रोहा सोसायटी रायपुर ने थाना न्यू राजेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पत्नि रानी अग्रवाल के नाम व स्वामित्व का एक भूखण्ड हजार स्केयर फीट के विक्रय के संबंध में अनिल वर्मा पिता जगमोहन प्रसाद वर्मा से उसका परिचय हुआ था। अनिल वर्मा के साथ उक्त भूमि को 21 लाख रूपये में खरीदने का उसके साथ सौदा हुआ।

ऐसे ठगे कई लाख रूपए
अनिल वर्मा ने अपनी पत्नी अंजली सोनी के नाम पर रजिस्ट्री के समय 05-05 लाख रूपये के 02 चेक तथा 11 लाख रूपये का 01 चेक शिवकुमार की पत्नि रानी अग्रवाल के नाम पर दिया। अंजली सोनी के द्वारा दिये गए 05-05 लाख रूपये के दोनों चेक में 10 लाख रूपये उसकी पत्नि रानी अग्रवाल के खाते में मिली। मगर 11 लाख रूपये के चेक के संबंध में अनिल वर्मा उसकी पत्नि अंजली सोनी एवं जयनारा के द्वारा शिवकुमार के घर आकर अनिल वर्मा ने उससे कहा कि मुझे अभी बडी रकम की जरूरत है इसलिए आप मेरे घर के रजिस्ट्री पेपर रख लीजिये और 10 लाख रूपये हमें दे दीजिए मैं आपको एक साथ 21 लाख रूपये आर.टी.जी.एस. के माध्यम से वापस कर दूंगा तथा अपने रजिस्ट्री वापस ले लूंगा।

ऐसे में अंजली सोनी ने शिवकुमार की पत्नि को 10 लाख रूपये का चेक दिया। इनकी बातो पर भरोसा करते हुए शिवकुमार एवं उसकी पत्नि ने इनको 10 लाख रूपये दे दिए। इसके बाद शिवकुमार ने जब अनिल वर्मा से अपने पैसो के संबंध में उसकी राज ज्वेलर्स दुकान पर जाकर बात की तो उस समय दुकान में जय कुमार नारा और अखिलेश उर्फ भोला मौजूद थे।

जय कुमार नारा ने शिवकुमार को समझाते हुए कहा कि अभी अनिल वर्मा को और पैसो की जरूरत है क्योंकि अनिल के द्वारा दिल्ली से थोक में सोना लाकर रायपुर में बेचने का प्लान है अगर आप भी कुछ और पैसे अनिल के व्यवसाय में लगाते हो तो अच्छा खासा लाभ मिलेगा। जयनारा ने यह भी कहा कि उसने भी 30 लाख रूपये अनिल के काम में लगाएं है।

यह भी पढ़ें: पत्नी के साथ अफेयर को लेकर पड़ोसी से हुआ विवाद, हत्या कर खेत में फेंक दिया शव

दिवाली पर मांगे 5 लाख
जयनारा और अनिल ने शिवकुमार को कहा कि 07 लाख रूपये दे दो। मैं आपको 08 लाख रूपये कमाई के साथ वापस करूंगा। इसपर शिवकुमार ने 7 लाख रूपये आर.टी.जी.एस. के माध्यम से दिनांक 28.02.2022 को अनिल वर्मा को दिया। इसके बाद दीवाली से पहले अनिल वर्मा एवं जय कुमार नारा फिर उसके घर आए और बोले कि सोने का भाव बढ़ रहा है। 5 लाख रूपये कम पड रहे है आप 5 लाख रूपये सोने खरीदी के लिये मिला दो जो भी कमाई होगी उसमें बराबर मिलेगा। ऐसे में एक बार फिर शिव कुमार ने नगद 05 लाख रूपये अनिल और जय कुमार नारा को दे दिया।

रायपुर छोडकर भाग गए आरोपी
दीपावली के बाद जब शिवकुमारराज ज्वेलर्स गया तो उसे जानकारी मिली कि अनिल वर्मा अपनी पत्नी अंजली सोनी और उसके दोनो सालो जय कुमार नारा एवं अखिलेश सिंह के साथ रायपुर छोडकर भाग गया है। इसी तरह आरोपियों ने अन्य 9 लोगों को भी कम दाम में सोना देने, सोने के व्यवसाय में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने का झांसा तथा कम करैट के सोना को 23 कैरेट का बताकर बिक्री कर उनसे लाखों रूपये लिए हैं। इस तरह आरोपियों ने 10 प्रार्थियों से लगभग 01 करोड़ रूपये की राशि की ठगी की गई है। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 436/22 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो