scriptरकम दोगुना करने का झांसा देकर लाखों की ठगी की, पैसा वापस मांगने पर खुदकुशी की देने लगा धमकी | Fraud of millions by pretending to double the amount | Patrika News

रकम दोगुना करने का झांसा देकर लाखों की ठगी की, पैसा वापस मांगने पर खुदकुशी की देने लगा धमकी

locationरायपुरPublished: May 25, 2020 07:32:55 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

पुलिस के मुताबिक खरोरा निवासी एस कुमार साहू के पास दीपक विश्वकर्मा, पोषण देवांगन, विवेक विश्वकर्मा और विवेक वर्मा 1 मई को पहुंचे। चारों ने एक स्कीम की जानकारी दी और बताया कि द फ्यूचर कंपनी में निवेश करने से काफी फायदा होगा। जितनी राशि निवेश करोगे, वह 15 दिन में दोगुना हो जाएगा।

रायपुर. शहर से लगे ग्रामीण इलाकों में रकम दोगुना करके लौटाने का झांसा देने का कारोबार चल रहा है। लोगों से लाखों रुपए जमा करवाया जा रहा है। रायपुर से लगे खरोरा का एक व्यक्ति इसी तरह की धोखाधड़ी का शिकार हो गया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

पुलिस के मुताबिक खरोरा निवासी एस कुमार साहू के पास दीपक विश्वकर्मा, पोषण देवांगन, विवेक विश्वकर्मा और विवेक वर्मा 1 मई को पहुंचे। चारों ने एक स्कीम की जानकारी दी और बताया कि द फ्यूचर कंपनी में निवेश करने से काफी फायदा होगा। जितनी राशि निवेश करोगे, वह 15 दिन में दोगुना हो जाएगा। कंपनी का मुखिया विकास पदमवार है। बाकी सभी एजेंट हैं और कई लोगों ने इसमें निवेश किया है।

एस कुमार उनकी बातों में आ गया और अपने रिश्तेदारों से पैसे लेकर उनके पास जमा करता गया। अलग-अलग किस्तों में कुल 48 लाख 5 हजार 980 रुपए जमा कर दिया। इसके बाद 15 दिन बाद दोगुना राशि लेने के लिए उन्हें कॉल किया। आरोपियों ने पैसा वापस करने में आनाकानी करनी शुरू कर दी। इससे परेशान होकर पीडि़त सीधे विकास पदमवार के पास गया। वहां उसके अन्य एजेंट भी थे। पीडि़त ने पैसों की मांग की, तो उसने पैसा देने से इनका कर दिया।

खुदकुशी करने की देने लगा धमकी

जमा राशि को दोगुना करके देने के बजाय विकास उल्टा पीडि़त को ही धमकाने लगा और खुदकुशी कर लेने की धमकी देने लगा। इसके अलावा कई नेताओं से पीडि़त को फोन करवाने लगा और पैसा नहीं लेने के लिए दबाव बनाने लगा। इससे परेशान होकर पीडि़त ने थाने में शिकायत की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

ग्रामीण इलाकों में बड़ा खेला

पैसा जमा करके कम समय में दोगुना राशि लौटाने का झांसा देने का खेल ग्रामीण इलाके में बड़े पैमाने पर हो रहा है। कंपनी बनाकर लोगों से लाखों रुपए जमा करवाया जा रहा है। इसके लिए एजेंट भी बनाए गए हैं। एजेंट गांव-गांव जाकर बड़े किसानों और आर्थिक रूप से संपन्न लोगों से संपर्क करते हैं। उनसे पैसा जमा करवाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो