scriptदूसरे की जमीन अपनी बताकर 72 लाख से अधिक की धोखाधड़ी | Fraud of more than 72 lakhs by telling the land of another | Patrika News

दूसरे की जमीन अपनी बताकर 72 लाख से अधिक की धोखाधड़ी

locationरायपुरPublished: Oct 25, 2020 03:34:32 pm

Submitted by:

CG Desk

– आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार .
 

रायपुर। दूसरे की जमीन को अपना बताकर दूसरे को बेच दिया गया और सौदे की रकम के रूप में ७२ लाख रुपए से अधिक लेकर धोखाधड़ी कर लिया गया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक शंकर नगर स्थित 0.099 हेक्टेयर को भिलाई के रिसाली निवासी अजमेर सिंह ने राजकुमार सरावगी से खरीदना बताते हुए स्वयं की जमीन होना बताया। इसके बाद उस जमीन को पंडरी निवासी महेंद्र खुराना से बेचने का सौदा किया। अजमेर ने जमीन का सौदा 1800 वर्गफीट के हिसाब से किया और अग्रिम राशि के रूप में कुल 72 लाख 50 हजार रुपए अलग-अलग किस्तों में ले लिया। और विक्रय इकरामनामा के जरिए वर्ष 2016 में बेच दिया। इसके कुछ दिन बाद राजकुमार सरावगी उस जमीन को बेचने लगे। इसकी सूचना मिलने पर महेंद्र ने अजमेर सिंह से संपर्क किया और पूरे मामले की जानकारी ली। उस दौरान अजमेर ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए महेंद्र को उनकी पूरी राशि लौटाने का विश्वास दिलाया और उसका एग्रीमेंट भी किया। लेकिन अजमेर ने तय समय में पैसा वापस नहीं किया। इसकी शिकायत महेंद्र ने पुलिस में की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। पुलिस ने अजमेर सिंह को रिसाली से गिरफ्तार कर लिया और उसे जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो