scriptबिजनेस पार्टनर बनाने के नाम पर एक करोड़ की धोखाधड़ी, एक गिरफ्तार | Fraud of one crore in the name of making a business partner | Patrika News

बिजनेस पार्टनर बनाने के नाम पर एक करोड़ की धोखाधड़ी, एक गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: May 28, 2020 09:26:36 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

प्रकाश की पत्नी मंजू प्रकाश केडिया और बेटा अनुपम केडिया से भी जान-पहचान थी। बातचीत के दौरान प्रकाश ने संजय को बिजनेस पार्टनर बनने का ऑफर दिया। और एक करोड़ रुपए लगाकर मिलकर व्यापार करने के लिए कहा।

बिजनेस पार्टनर बनाने के नाम पर एक करोड़ की धोखाधड़ी, एक गिरफ्तार

बिजनेस पार्टनर बनाने के नाम पर एक करोड़ की धोखाधड़ी, एक गिरफ्तार

रायपुर. बिजनेस पार्टनर बनाने के नाम पर फार्मा कारोबारी से एक करोड़ रुपए की धोखाधड़ी हो गई। इसकी शिकायत पर पुलिस ने कारोबारी परिवार के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो लोगों की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस के मुताबिक टाटीबंध स्थित केडिया बिजनेस टावर में संजय दुबे एक फार्मा स्टोर का संचालन करते हैं। इस दौरान केडिया बिजनेस टावर के मालिक प्रकाश केडिया से दोस्ती हो गई थी। प्रकाश की पत्नी मंजू प्रकाश केडिया और बेटा अनुपम केडिया से भी जान-पहचान थी। बातचीत के दौरान प्रकाश ने संजय को बिजनेस पार्टनर बनने का ऑफर दिया। और एक करोड़ रुपए लगाकर मिलकर व्यापार करने के लिए कहा।

इसके बाद संजय तैयार हो गया और अलग-अलग किस्त में प्रकाश केडिया की कंपनी को २५-२५ लाख रुपए चार बार दिए। इस तरह एक करोड़ रुपए प्रकाश को दिया गया। पैसा देने के बाद भी प्रकाश ने बिजनेस पार्टनर की डील संबंधित दस्तावेज नहीं दिए और न ही बिजनेस डील पर साइन किया गया।

संजय ने प्रकाश के अलावा उनकी पत्नी मंजू और बेटा अनुपम को भी कई बार बिजनेस डील साइन करने के लिए कहा, लेकिन कोई नहीं माना। इसके बाद इसकी शिकायत संजय राजेंद्र नगर थाने में की। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी प्रकाश, उनकी पत्नी मंजू और बेटा अनुपम के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

बेटा हुआ गिरफ्तार

एक करोड़ की ठगी के मामले में पुलिस ने प्रकाश केडिया के बेटे अनुपम केडिया को गिरफ्तार कर लिया है। उसे गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया गया। प्रकाश और उसकी पत्नी की गिरफ्तारी अभी नहीं हो पाई है। राजेंद्र नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो