ओएलएक्स के जरिए फिर हुई ठगी, युवती से एक लाख से अधिक की ऑनलाइन धोखाधड़ी

पुलिस के मुताबिक राजातालाब निवासी पूजा स्वामी ने ओएलएक्स में टाटा बोल्ट कार का विज्ञापन देखा। इसके बाद उसमें दिए संपर्क नंबर में कॉल करके कार के बारे में जानकारी ली। कार कुमारी साहू के नाम से रजिस्टर्ड था और बात करने वाले खुद को कुमारी साहू का पति हितेश उर्फ तिहारू राम साहू बताया।

By: Karunakant Chaubey

Published: 15 Sep 2020, 03:56 PM IST

रायपुर. ओएलएक्स के जरिए ऑनलाइन ठगी के लगातार कई मामले सामने आ रहे हैं। इसके बाद भी आम लोगों में जागरूकता की कमी है। ओएलएक्स में सेकंडहैंड कार खरीदने के नाम पर एक युवती से एक लाख से अधिक की ऑनलाइन ठगी हो गई। आरोपी ने खुद को आर्मी अफसर बताकर युवती को झांसा दिया था। पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

पुलिस के मुताबिक राजातालाब निवासी पूजा स्वामी ने ओएलएक्स में टाटा बोल्ट कार का विज्ञापन देखा। इसके बाद उसमें दिए संपर्क नंबर में कॉल करके कार के बारे में जानकारी ली। कार कुमारी साहू के नाम से रजिस्टर्ड था और बात करने वाले खुद को कुमारी साहू का पति हितेश उर्फ तिहारू राम साहू बताया। उसने आधार कार्ड भी वाट्सएेप के जरिए पूजा स्वामी को भेजा। इससे उन्हें यकीन हो गया।

कार का सौदा २ लाख रुपए में हो गया। तिहारू ने पीडि़ता को आश्वासन दिया कि अभी एक भी पैसा नहीं देना पड़ेगा। गाड़ी रायपुर पहुंचने पर रेलवे कुरियर के जरिए छुड़ाने के बाद ही पैसा देना। तिहारू ने खुद को आर्मी अफसर बताया और नागपुर आर्मी ट्रांसपोर्ट कार भेजने की जानकारी दी और 15 अगस्त तक कार भेजने का आश्वासन दिया। लेकिन कार नहीं भेजा गया, बल्कि राहुल शर्मा ने खुद को पुलिस वाला बताकर फोन किया और युवती को धमकाने लगा कि आर्मी की गाड़ी खरीद रहे हो।

तुम्हारे के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। युवती को लगातार धमकी दी जाने लगी। इससे डरकर युवती ने आरोपियों के बताए खाते में अलग-अलग किस्त में १ लाख १० हजार रुपए जमा कर दिया। इसके बाद भी आरोपी लगातार उसे लगातार प्रताडि़त कर रहे हैं। पीडि़त युवती ने सिविल लाइन थाने में शिकायत की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned