दुकानदारों के खिलाफ की गई चालानी कार्रवाई

छुरा रोड स्थित कुछ दुकानदार के द्वारा प्रतिबंधित समय में दुकान का शटर खोल कर सामान बेचने की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक वेदवति दरियो ने प्रशासन के आला अधिकारियों को अवगत कराया।

By: dharmendra ghidode

Published: 06 May 2021, 05:49 PM IST

गरियाबंद. वर्तमान में कोरोना वायरस का संक्रमण दुगुनी रफ्तार से फैल रही है। कोरोना पीडि़त ऑक्सीजन के लिए मोहताज हो रहे हैं, जिनको राहत पहुंचाने शासन-प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं, दूसरी ओर समाज में फ्रंट लाइन वारियर्स भी अपनी जान जोखिमों में डाल कर कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोडऩे में लगे हैं, किन्तु कुछ बेपरवाह लोग कोरोना गाइडलाइन को ताक में रखकर दुकान खोलकर सामन विक्रय करने भीड़ लगा रहे हैं।
मामला सिटी कोतवाली गरियाबंद अंतर्गत नगर के छुरा रोड स्थित कुछ दुकानदार के द्वारा प्रतिबंधित समय में दुकान का शटर खोल कर सामान बेचने की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक वेदवति दरियो ने प्रशासन के आला अधिकारियों को अवगत कराया। जिसके बाद जिला गरियाबंद के पुलिस कप्तान भोजराम पटेल के दिशा निर्देश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर के मार्गदर्शन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद संजय ध्रुव के पर्यवेक्षण में चालानी कार्रवाई की गई। जिसमें निरीक्षक वेदवती दरियो के नेतृत्व में उप निरीक्षक चन्दन सिंह मरकाम द्वारा नायाब तहसीलदार गरियाबंद सिद्दीकी के साथ मौका पहुंचकर तस्दीक किया जो सूचना सही पाए जाने पर 7 अलग-अलग दुकानों में चलानी कार्रवाई कर 3600 रुपए का चालान काटा गया। प्रशासन की ओर से आम नागरिकों से इस विषम परिस्थिति में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क पहनने, सेनिटाइजर का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने तथा प्रतिबंधित समय में दुकान नहीं खोलने व सामान की बिक्री नहीं करने की अपील की गई।
मुर्गा बेचने पर लगाया जुर्माना
बिलाईगढ़ . अनुविभाग मुख्यालय बिलाईगढ़ में एक युवक के घर में मुर्गा काट कर बेचते हुए सीएम ओ बिलाईगढ़ ने रंगे हाथ पकड़ा।
प्राप्त समाचार के अनुसार बिलाईगढ़ के बंगलाभाटा वार्ड छह में युवक राजन देवांगन को अपने घर में मंगलवार की शाम बॉयलर मुर्गा काट कर बेचते हुए सीएमओ सुशील कुमार चौधरी ने रंगे हाथ पकड़ा। इनके द्वारा लॉकडाउन में मुर्गा काटकर बेचते हुए भीड़ लगाया गया था। सीएमओ ने बताया कि ग्राम बांस उरकुली व अन्य ग्राम से 6-7 लोग बाइक से मुर्गा सब्जी लेने इनके घर आए थे। सभी से 2000 रुपए अर्थदंड से दंडित कर भविष्य के लिए चेतावनी दी गई है। बिलाईगढ़ में अब दर्जनों पॉजिटिव केस मिलना प्रारंभ हो गया है। यहां लॉकडाउन का कड़ाई से पालन नहीं हो पा रहा है। इस पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी कड़ा एतराज जताया है। यहां कई दुकानदारों के द्वारा शटर खोलकर सामान विक्रय किए जाने से संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। मेन रोड के अधिकांश राशन दुकान, पान मसाला, हार्डवेयर व इलेक्ट्रॉनिक दुकान में सामान विक्रय का समाचार हैं।
नगर बिलाईगढ़ में नगर पंचायत को छोड़कर राजस्व अमला, तहसील ,जनपद प्रशासन व पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने से लॉकडाउन का उल्लंघन हो रहा है।

dharmendra ghidode
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned