scriptपहले फेज में फ्रीलॉन्सर और 3 साल के भीतर रिटायर्ड डॉक्टरों को भी लगेगा टीका | freelancers and retired doctors vaccinated within 3 years | Patrika News

पहले फेज में फ्रीलॉन्सर और 3 साल के भीतर रिटायर्ड डॉक्टरों को भी लगेगा टीका

locationरायपुरPublished: Dec 17, 2020 02:05:06 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

फ्री लॉन्सर और रिटायर्ड डॉक्टरों की सूची तैयार करने में स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है। रायुपर जिले में ही 1,000 और प्रदेश में इनकी संख्या 7-8 हजार के करीब बताई जा रही है।

Corona vaccination

Corona vaccination

रायपुर. प्रदेश में कोराना टीकाकरण के पहले चरण में सरकारी व निजी अस्पतालों में तैनात स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ-साथ अब फ्रीलॉन्सर (क्लीनिक, अस्पतालों या अन्य किसी स्वास्थ्य केंद्रों में नही दे रहे सेवाएं) और विगत 3 साल के भीतर रिटायर्ड डॉक्टरों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। फ्री लॉन्सर और रिटायर्ड डॉक्टरों की सूची तैयार करने में स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है। रायुपर जिले में ही 1,000 और प्रदेश में इनकी संख्या 7-8 हजार के करीब बताई जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के मुताबिक, केंद्र सरकार की तरफ से पहले जो आदेश आया था उसके अनुसार सरकारी व निजी अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और मितानिनों का डाटा अपलोड किया जाना था। केंद्र सरकार के पोर्टल पर अब तक जो डाटा अपलोड किया गया है, उसके अनुसार पहले फेज में 2 लाख डोज की जरुरत थी।

मगर, 2 दिनों पहले आए नए सर्कुलर के मुताबिक फ्री लॉन्सर और रिटायर्ड डॉक्टरों का भी डाटा अपलोड किया जाना है। टीकाकरण के लिए 5,100 वैक्सीनेटर निर्धारित किए जा चुके हैं एवं 8192 वैक्सीनेटर चिन्हांकित हैं। स्वास्थ्यकर्मियों, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की टेनिंग, कोविड डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ ही आगामी कार्ययोजनाओं पर स्वास्थ्य विभाग प्राथमिकता से कार्य करने में जुटा हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो