script16 साल की उम्र से ही बन गया था सिमी का हिस्सा, सऊदी से हैदराबाद लौटते ही पकड़ा गया आतंकी केमिकल अली | From the age of 16, SIMI was made part, terrorist Ali caught after ret | Patrika News

16 साल की उम्र से ही बन गया था सिमी का हिस्सा, सऊदी से हैदराबाद लौटते ही पकड़ा गया आतंकी केमिकल अली

locationरायपुरPublished: Oct 13, 2019 01:20:43 am

Submitted by:

ramendra singh

वर्ष 2013 में पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की सभा में ब्लास्ट की बनाई थी योजना
बोधगया ब्लास्ट के मास्टरमाइंड उमेर सिद्दकी से था जुड़ाव

16 साल की उम्र से ही बन गया था सिमी का हिस्सा, सऊदी से हैदराबाद लौटते ही पकड़ा गया आतंकी केमिकल अली

16 साल की उम्र से ही बन गया था सिमी का हिस्सा, सऊदी से हैदराबाद लौटते ही पकड़ा गया आतंकी केमिकल अली

रायपुर

रायपुर में आतंकी संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के स्लीपर सेल का अहम हिस्सा रहे अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली को एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। सिमी के शहरी नेटवर्क का खुलासा होने के बाद केमिकल अली फरार हो गया था। छह साल से इंटेलीजेंस ब्यूरो आरोपी की तलाश में लगा था। अजहरूद्दीन रायपुर से फरार होकर सऊदी अरब चला गया था। शुक्रवार को वहां से हैदराबाद पहुंचा था। रायपुर एटीएस को इसकी सूचना मिल गई थी। एटीएस ने उसे हैदराबाद एयरपोर्ट में ही घेर लिया और पकड़कर रायपुर पुलिस के हवाले कर दिया। रायपुर के एसएसपी आरिफ शेख ने शनिवार को पूरे मामले का खुलासा किया।
क्या था मामला

वर्ष 2013 में प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की रायपुर में सभा होने वाली थी। पटना और बोधगया में बम ब्लास्ट का मास्टरमाइंड आतंकी उमेर सिद्दकी के रायपुर में सक्रिय होने का पता चला। इसके बाद एटीएस ने उमेर को गिरफ्तार किया। साथ ही सिमी के 16 अन्य लोगों को पकड़ा गया था। इनमें एक सहयोगी अजहरूद्दीन भी था। सिमी से जुड़े 17 लोगों को जेल भेजा गया था। इसके बाद से अजहरूद्दीन फरार था। आरोपियों के खिलाफ सिविललाइन थाने में अपराध दर्ज है।

पूरा इंतजाम करता था आतंकी

आतंकी उमेर के साथ अब्दुल वहीद लंबे समय से रायपुर में सक्रिय था। दोनों के आने-जाने के लिए टिकट, मोबाइल सिम आदि का इंतजाम अजहरूद्दीन ही करता था। साथ ही मोटीवेशनल मीटिंग में लोगों को ले जाने और लाने के लिए वाहनों की व्यवस्था, ठहरने के लिए होटल-लॉज आदि की पूरी व्यवस्था अजहरूद्दीन ही करता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो