script

कलेक्टर को बोला किसान, अगर रिकॉर्ड गलत निकले तो चौराहे में लटका देना

locationरायपुरPublished: Nov 25, 2021 09:48:06 pm

Submitted by:

CG Desk

– जनदर्शन में कलेक्टर को जमीन पर नहर बनाने का दर्द बताते हुए रो पड़ा बुजुर्ग किसान.- जमीन का रिकार्ड अगर गलत निकले तो जयस्तंभ के सामने मुझे लटका दीजिए…

jandarshan.jpg

रायपुर। मेरी जमीन का रिकार्ड अगर गलत निकले तो जय स्तंभ के सामने मुझे लटका दीजिए। मुझे न्याय दिला दीजिए… यह कहते हुए 68 साल का बुजुर्ग कलेक्टर के सामने रोने लगा। जनदर्शन में खरोरा के गांव मोहंदी के एक किसान का मामला आया। वृद्ध किसान विकास दुबे ने बताया कि उसकी जमीन पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा जबरन नहर बनाया जा रहा है। किसान नें बताया दो साल पहले सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने अधिग्रहण का मामला न्यायालय में लंबित बताकर किसान का ऑनलाइन रेकार्ड राजस्व अधिकारियों को कहकर लाक करवा दिया था। जिससे वह सरकार को धान नहीं बेच पा रहा है। खसर क्रमांक 456/16 और 456/17 में नक्सा में चिन्हांकित किया गया। लेकिन निर्माण 456/3 किया जा रहा है। किसान की मांग है कि जिस भूमि में नक्सा निर्धारित था उसी में नहर का निर्माण हो या मुझे उचित मुआवजा दिया जाए। इस संबंध में किसान ने खरोरा उप तहसील में भी शिकायत की है। किसान ने अपने दस्तावेज कलेक्टर को देकर न्याय की मांग की है।

गांव में लोक सेवा केंद्र शुरू करने की मांग
जनदर्शन में अकोली में ग्रामीणों ने सचिवालय में लोक सेवा केंद्र शुरू करने की मांग की है। इसके अलावा पंडरभ_ा धरसींवा के ग्रामीणों ने कलेक्टर से गोठान में हुए अतिक्रमण को हटाने की मांग की गई। अन्नपूर्णा देवी अग्रवाल के स्वामित्व की रजिस्ट्री भूमि का रेकार्ड भुईंया सॉफ्टवेयर में ऑनलाइन दर्ज कराने की मांग की है।

जनदर्शन में आज 60 आवेदन आए
कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में बुधवार को जिले के लोगों ने अपनी समस्याएं कलेक्टर को अवगत कराते हुए उन्हें आवेदन दिया। कलेक्टर सौरभ कुमार ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को उनके आवेदन पर नियमानुसार निराकरण के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर ने बताया कि प्रत्येक मंगलवार को समय-सीमा की बैठक के उपरांत कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जनदर्शन आयोजित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो