scriptड्यूटी में लापरवाही की शिकायत करने पर भड़के फूफा ने भतीजे की हत्या की | Fufa kills nephew on complaint of negligence in duty | Patrika News

ड्यूटी में लापरवाही की शिकायत करने पर भड़के फूफा ने भतीजे की हत्या की

locationरायपुरPublished: Nov 22, 2020 04:29:53 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– सेजबहार इलाके के धनेली की घटना- दो दिन पहले ही आरोपी को दोबारा ड्यूटी पर किया था तैनात

news

कोरोना को लेकर जागरुक करना युवक को पड़ा भारी, दोस्तों ने पीट पीटकर ले ली जान

रायपुर. ड्यूटी में लापरवाही की शिकायत करने से नाराज फूफा ने अपने भतीजे की टंगिया मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी खुद थाने पहुंचा और सरेंडर कर दिया। इसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
पुलिस के मुताबिक ग्राम धनेली में 22 वर्षीय किरण टोंडर और उसका 56 वर्षीय फूफा मयाराम गिलहरे दोनों गांव के गौठान में चौकीदारी का काम करते हैं। मयाराम शराब पीने का आदी था और चौकीदारी ढंग से नहीं करता था। इससे किरण को परेशानी होती थी। किरण ने इसकी शिकायत सरपंच से की थी। लगातार शिकायत मिलने के बाद सरपंच ने मयाराम को दिवाली के दो दिन बाद चौकीदारी के काम से हटा दिया था।

कोरोना: दूसरी लहर की आशंका, बड़े बाजारों और घनी बस्तियों में सभी की होगी जांच

इसके बाद मयाराम ने फिर सरपंच व अन्य लोगों से काम पर रखने की विनती की थी। इसके बाद मयाराम को दो दिन पहले ही ड्यूटी पर लगाया गया था। शुक्रवार-शनिवार की रात गौठान के बने कमरे में किरण और मयाराम सोए थे। आधी रात के बाद किसी बात को लेकर दोनों के बीच फिर विवाद हुआ। इसके बाद मयाराम ने वहां रखे टंगिया से किरण पर हमला कर दिया।
गले और सिर में लगातार चार वार करने से किरण की मौत हो गई। हत्या करने के बाद मयाराम फरार नहीं हुआ, बल्कि खून से सना टंगिया लेकर सीधा मुजगहन थाने पहुंचा और हत्या करने की सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

किसानों की तरह अब मछुआरों को बिना ब्याज के ऋण और बिजली बिल की छूट

नशे की लत ने ली जान
ग्रामीणों के मुताबिक मयाराम नशेड़ी प्रवृत्ति का था। शराब पीने के कारण गौठान में ड्यूटी भी नहीं करता था। कई बार चौकीदारी छोड़कर चला जाता था। इससे पूरा काम किरण के मत्थे आ जाता था। नशेड़ी होने के कारण वह किरण पर दबाव भी डालता था। शिकायत के बाद मयाराम को निकाल दिया गया था। इसका दोष भी वह किरण पर मढ़ता था। और इससे नाराज था। पुलिस ने मयाराम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो