scriptकोरोना संक्रमित मृतकों के अंतिम संस्कार अब शहर से दूर स्थित मुक्तिधाम मे होगा | funeral of Corona-infected will now in Muktidham located outside city | Patrika News

कोरोना संक्रमित मृतकों के अंतिम संस्कार अब शहर से दूर स्थित मुक्तिधाम मे होगा

locationरायपुरPublished: Aug 10, 2020 08:16:50 pm

Submitted by:

CG Desk

– संसदीय सचिव के साथ जिला व निगम प्रशासन की संयुक्त टीम ने किया आउटर में स्थान चिन्हांकित। – कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए अब सुरक्षित ढंग से होगा अंतिम संस्कार।

अंतिम संस्कार

अंतिम संस्कार

रायपुर . प्रदेश में कोरोना संक्रमण से लोगों की मौत होने के बाद उसके अंतिम संस्कार करने के लिए रहवासी क्षेत्र के शमशान घाट में कोरोना संक्रमण के मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाता था, जिससे शमशान घाट के आसपास रहने वाले लोगों का संक्रमण फैलने का डर बना रहता था।
इसकी जानकारी लोगों ने संसदीय सचिव विकास उपाध्याय को दी, जिसके बाद इस संबंध में संसदीय सचिव ने नगर निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ शहर के अंदर संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु के अंतिम संस्कार करने को लेकर हो रही सुरक्षात्मक व कुछ व्यवहारिक दिक्कतों पर चर्चा की।
इसके बाद जिला व नगर निगम प्रशासन की संयुक्त टीम ने शहर के आउटरों का निरीक्षण कर कुछ स्थान चिन्हित किया है, जहां कोविड-19 से होने वाली मौत के बाद मृतकों का स-सम्मान व रीति रिवाज से सुरक्षित ढंग से अंतिम संस्कार किया जा सकेगा।
विकास उपाध्याय ने कहा आउटरों में भी जहां शमसान घाट नहीं है, लेकिन खाली व सुरक्षित जगह है। वहां ऐसे मरीजों का दाह संस्कार हो सकेगा। इस अनुमति व नई व्यवस्था के बाद आम लोगों की मांग के अनुरूप रिहायशी इलाकों को इससे दूर और सुरक्षित रखने अब सुविधा होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो