scriptGanesh Visarjan 2021: आखिरी दिन बप्पा की विदाई में आस्था का सैलाब | Ganesh Visarjan 2021 third day continue in Raipur, see video | Patrika News

Ganesh Visarjan 2021: आखिरी दिन बप्पा की विदाई में आस्था का सैलाब

locationरायपुरPublished: Sep 22, 2021 12:48:21 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Ganesh Visarjan 2021: गणेशोत्सव की अनंत चतुर्दशी तिथि पर हवन-पूजा कर श्रद्धालु गणपति बप्पा की मूर्तियां जहां विराजे थे, उस जगह से थोड़ा खिसका दिए थे। फिर पितृपक्ष लगने के बाद तक विसर्जन करते रहे। तीसरे दिन मंगलवार को शहर के कई जगह आस्था का हुजूम बप्पा की मूतियां लेकर निकला।

ganesh_visarjan.jpg

Ganesh Visarjan 2021: आखिरी दिन बप्पा की विदाई में आस्था का सैलाब

रायपुर. Ganesh Visarjan 2021: गणेशोत्सव की अनंत चतुर्दशी तिथि पर हवन-पूजा कर श्रद्धालु गणपति बप्पा की मूर्तियां जहां विराजे थे, उस जगह से थोड़ा खिसका दिए थे। फिर पितृपक्ष लगने के बाद तक विसर्जन करते रहे। तीसरे दिन मंगलवार को शहर के कई जगह आस्था का हुजूम बप्पा की मूतियां लेकर निकला। बैंडबाजा, धुमाल पार्टी की धूम के बीच सड़कें जाम हो गईं। इस दौरान फाफाडीह रोड और पुरानी धमतरी रोड पर वाहनों की आवाजाही काफी देर तक रुक गई। राजसी ठाटबाट के साथ साफा बांधे बड़े और बच्चे नाचते-गाते गणपति बप्पा मोरिया को विदा करने निकले।
घर-घर और पंडालों से बाजेगाजे के साथ सभी जगहों से श्रद्धालु बप्पा की मूर्तियां लेकर विसर्जन कुंड के पास पहुंचते रहे। तालाबों के किनारे ड्रमों में विसर्जित की गई मूर्तियों को नदी के किनारे और कुंड तक कचरा गाड़ी से पहुंचाने का मामला सामने आने पर नगर निगम आयुक्त महादेवघाट में जायजा लेने पहुंचे और श्रद्धापूर्वक मूर्तियों का विसर्जन करने का आदेश दिए। अधिकारियों के अनुसार पिछले तीन दिनों से 7000 छोटी और 500 बड़ी गणेश मूर्तियों का विसर्जन कुंड में किया गया। बुधवार को दोपहर 2 बजे तक नगर निगम का अमला महादेवघाट में तैनात रहेगा।

गणेश विसर्जन में मदद करते हुए नजर आए विधायक
राजधानी रायपुर के सभी क्षेत्रों से विघ्नहर्ता भगवान गणेश के विसर्जन के लिए श्रद्धालु खारुन तट पर पहुंच रहे हैं। इस बीच भगवान गणेश की प्रतिमाओं के विसर्जन में विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी रायपुरा महादेवघाट स्थित विसर्जन कुंड पहुंचे। विधायक विकास छोटी से लेकर बड़ी प्रतिमाओं के विसर्जन में मदद करते हुए नजर आए। स्वयं गणपति की प्रतिमा को निगम के कर्मचारियों के साथ मिलकर विसर्जन कर रहे हैं। इस मौके पर विधायक विकास उपाध्याय ने कहा, भगवान गणेश से राजधानी के लोगों की विशेष श्रद्धा एवं आस्था जुड़ी हुई हैं, इसलिए हम सभी अपने साथियों के साथ मिलकर प्रतिमा विसर्जन के इस पुण्य कार्य में निगम कर्मचारियों का सहयोग कर रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84cwdj
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो