गणेश विसर्जन झांकी के मंच को लेकर सियासत गरमाई, मूणत ने कलेक्टर से की शिकायत

गणेश विसर्जन झांकी के मंच को लेकर सियासत गरमाई, मूणत ने कलेक्टर से की शिकायत
Ganesh Visarjan

Ashish Gupta | Updated: 13 Sep 2019, 06:41:30 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धार्मिक आयोजन को लेकर भाजपा-कांग्रेस में कब्जे को लेकर जंग शुरू हो गई है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धार्मिक आयोजन को लेकर भाजपा-कांग्रेस में कब्जे को लेकर जंग शुरू हो गई है। दशहरा समिति के बाद अब गणेश विसर्जन झांकी के मंच को लेकर सियासत गरमा गई है। पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) ने शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से जयस्तंभ चौक पर गणेश उत्सव की झांकी के दौरान स्वागत मंच की स्वीकृति नहीं दिए जाने को लेकर कलेक्टर से मुलाकात की।

मूणत ने कलेक्टर को बताया कि पिछले 15 सालों से उनकी समिति जयस्तंभ चौक पर मंच बनवाकर झांकियों का स्वागत और अभिनंदन करते आ रही है। इस बार उनके स्थल पर कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय को प्रशासन ने जगह अलॉट कर दिया है।

उन्होंने बताया कि समिति ने पहले ही उक्त स्थल के लिए आवेदन एसडीएम से कर चुके थे। इसके बाद भी विधायक विकास उपाध्याय की समिति को जगह अलॉट कर दी गई। उन्होंने कहा, 17 सालो से वहां पर मैं झांकी के स्वागत के लिए मंच रख रहा हूं, ऐसा पहली बार हुआ है कि प्रशासन ने मंच के लिए उनकी समिति को अनुमति नहीं दिया है।

मूणत ने गणेश उत्सव की झांकी के स्वागत को लेकर मंच नहीं दिए जाने पर प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि धार्मिक कार्यों में ये कैसा बदलापुर की राजनीति है, समझ से परे है। बतादें कि इस पहले मूणत की समिति के सदस्यों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी मुलाकात कर इजाजत मांगी, लेकिन वहां से उन्हें बैरंग वापस लौटा दिया गया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned