गरबा का प्रशिक्षण लेने युवाओंं की उमड़ रही भीड़

शहर में नवरात्र महोत्सव पर जगह-जगह गरबा नाइट होगा। इसकी तैयारियां सभी आयोजन समितियों ने शुरू कर दी है। आमापारा के सिंधी धर्मशाला में सिंध गरबा प्रशिक्षण में युवक-युवतियों का उत्साह देखते ही बन रहा है।

रायपुर/धमतरी. शहर में नवरात्र महोत्सव पर जगह-जगह गरबा नाइट होगा। इसकी तैयारियां सभी आयोजन समितियों ने शुरू कर दी है। आमापारा के सिंधी धर्मशाला में सिंध गरबा प्रशिक्षण में युवक-युवतियों का उत्साह देखते ही बन रहा है।

सिंध महिला शक्ति द्वारा आयोजित गरबा प्रशिक्षण का यह चौथा साल है, जिसे लेकर सिंधी समाज में अपार उत्साह है। संयोजिका पार्वती वाधवानी ने बताया कि नवरात्र में देवी मां की आराधना समाज की महिलाएं गरबा खेलकर करती है। वर्ष-2015 से गरबा की शुरूआत हुई, जिसमें हर साल प्रतिभागियों की तादाद बढ़ती जा रही है। इस साल सिंध गरबा नाइट का आयोजन 10 से 16 अक्टूबर तक सिन्हा भवन के बाजू परिसर में होगा। आयोजन की तैयारी में अध्यक्ष प्रिया पंजवानी, शारदा चावला, दिशा कामरानी, रोमा राहूजा, जया चावला, साक्षी वाधवानी, सरला डोडवानी, किरण ग्वालानी आदि जुटी हुई है।

धमतरी. शासकीय प्राथमिक शाला मुजगहन में बाल वाटिका पत्रिका का विमोचन डीईओ ब्रजेश वाजपेई के आतिथ्य में हुआ। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच होमेश्वर साहू ने की। विशिष्ट अतिथि सहायक संचालक शिक्षा लक्ष्मण राव मगर, बीईओ जीके साहू, प्राचार्य सुधा सावन, तेजराम नागवंशी खरतुली, सेवाराम तेजस्वी आमदी, दिलीप नाग, भुवन लाल साहू, ललित सिन्हा, कांति भारद्वाज थी। अतिथियों ने कहा कि यह बाल वाटिका पत्रिका जिले के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत का कार्य करेगा। इस अभिनव पहल को पूरे जिले में लागू करने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन लखन लाल साहू, दीनबंधु सिन्हा तथा आभार प्रदर्शन लोकेश पांडेय ने किया।

Show More
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned