scriptभैंसथान की खाली पड़ी जमीन पर बनेगा गार्डन | Garden will be built on the vacant land of baisthan | Patrika News

भैंसथान की खाली पड़ी जमीन पर बनेगा गार्डन

locationरायपुरPublished: Feb 24, 2020 10:28:26 pm

Submitted by:

VIKAS MISHRA

महापौर ने स्मार्ट सिटी कंपनी को प्रोजेक्ट तैयार करने दिए निर्देश रामसगरी तालाब से हटाएंगे कब्जा, करेंगे सौंदर्यीकरण

भैंसथान की खाली पड़ी जमीन पर बनेगा गार्डन

भैंसथान की खाली पड़ी जमीन पर बनेगा गार्डन

रायपुर. भैंसथान की खाली पड़ी जमीन पर लोगों की मांग पर वहां गार्डन बनाया जाएगा। इसके लिए स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा तात्यापारा वार्ड के रामसगरी तालाब को कब्जा मुक्त कर सरोवर धरोवर योजना के तहत संवारा जाएगा।
महापौर एजाज ढेबर ने सोमवार को वार्ड भ्रमण के दौरान निगम के अधिकारियों को तालाब को शीघ्र कब्जा मुक्त कर तालाब सौंदर्यीकरण के लिए प्रस्ताव बनाने को कहा। निरीक्षण के दौरान तात्यापारा वार्ड के रितेश त्रिपाठी, जोन 7 कार्यपालन अभियंता विनोद चतुर्वेदी, जोन उपअभियंता नरेश साहू व अन्य मौजूद थे।
महापौर ढेबर ने वार्ड पार्षद व एमआईसी सदस्य त्रिपाठी के अनुरोध पर जोन 7 अधिकारियों को तात्यापारा वार्ड के राम सगरी तालाब के क्षेत्र को अभियान चलाकर पूरी तरह कब्जा मुक्त करने एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए राम सगरी तालाब का संरक्षण कर सफ ाई व सौंदर्यीकरण का कार्य रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तालाब संरक्षण प्रोजेक्ट के तहत स्वीकृति अनुसार प्राथमिकता से करवाने को कहा। इसके बाद वे भैंसथान की जमीन को देखने गए। जहां उन्होंने भैंसथान प्रोजेक्ट का प्रत्यक्ष निरीक्षण किया। महापौर ने भंैसथान प्रोजेक्ट में गार्डन बनवाने का कार्य शीघ्र स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत समाज हित में पर्यावरण संरक्षण के लिए प्राथमिकता बनाकर स्मार्ट सिटी अधिकारियों के साथ समन्वय करके सुनिश्चित करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो