scriptकलेक्टर ने बच्चों से पूछे सामान्य ज्ञान, किया शालाओं का निरीक्षण | gariaband collector shyam dhawade inspection in schools | Patrika News

कलेक्टर ने बच्चों से पूछे सामान्य ज्ञान, किया शालाओं का निरीक्षण

locationरायपुरPublished: Oct 12, 2018 06:59:10 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

कलेक्टर,एसपी व जिला पंचायत के सीईओ ने किया शालाओं का निरीक्षण
 

collector shyam dhawade

gariaband collector shyam dhawade inspection in schools

गरियाबंद 12 अक्टूूबर 2018

कलेक्टर श्याम धावडे़, पुलिस अधीक्षक एम.आर आहिरे व जिला पंचायत के सीईओ आर.के. खुंटे ने गुरूवार को मैनपुर विकासखण्ड के मीडिल स्कूल भाठीगढ़ पहुंच कर बच्चों से पहाड़ा और सामान्य ज्ञान पूछे।
कलेक्टर ने कक्षा छठवीं में पढ़ाये जा रहे संस्कृत विषय के संबंध में जितेन्द्र यादव, पालेश्वरी नेताम और रूखमणी यादव से सवाल पूछे। बच्चों ने संस्कृत के वाक्य का हिन्दी में अर्थ बताये। साथ ही उन्होंने कक्षा सातवीं में छत्तीसगढ़ के सामान्य ज्ञान और किसान से संबंधित सवाल पूछे जिसका बच्चों ने जवाब दिया ।
कलेक्टर ने मध्यान भोजन कक्ष में जाकर खाना, सब्जी और राशन इत्यादी के बारे जानकारी ली। उन्होंने निर्धारित मिनू के अनुसार ही भोजन देने के निर्देश दिये। देवभोग प्रवास के दौरान प्राथमिक शाला सूपेबेड़ा में भी कक्षा पहली से पांचवीं तक के बच्चों का सामान्य ज्ञान अधिकारियों ने परखा।
कक्षा तीसरी की छात्रा कुमारी दिव्या और डोली ने तीन का पहाड़ा फर्राटेदार तरीके से सुनाया। वहीं सामान्य ज्ञान के सवालों का जवाब देने में अक्षम रहे। कलेक्टर धावडे़ ने उपस्थित शिक्षक को पढ़ाई के साथ-साथ सामान्य ज्ञान के बारे में भी नियमित रूप से जानकारी देने निर्देश दिये और पढा़ई का स्तर सुधारने के निर्देश दिये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो