दुबई में गरियाबंद के शिक्षकों ने देश का नाम किया रोशन, जीते गोल्ड-सिल्वर मेडल

गोला फेंक में गोल्ड मेडल, वॉलीबॉल तीरंदाजी और दौड़ में सिल्वर मेडल मिला है।

By: bhemendra yadav

Updated: 14 Nov 2019, 01:09 AM IST

गरियाबन्द। गरियाबंद के शिक्षकों ने भारत का नाम रोशन किया है। दुबई में आयोजित मास्टर गेम्स में गरियाबंद के शिक्षक संजू साहू, आरिफ मेमन, सूरज महाडिक, अल्बर्ट चौबे तथा पुलिस विभाग के अभय गनोडकर ने 1 गोल्ड और 3 सिल्वर मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया।
जोरदार हुआ स्वागत
दुबई में 12 देशों के बीच आयोजित मास्टर्स गेम खेल प्रतियोगिता में इन्होंने 40, 45 तथा 55 प्लस में मेडल हासिल किया। दुबई में आयोजित दो दिवसीय मास्टर गेम्स प्रतियोगिता के बाद आज वापस गरियाबंद पहुंचने पर शिक्षकों का जोरदार स्वागत हुआ। गरियाबंद के लोगों ने इनका सम्मान किया और कंधों पर उठाकर नगर भ्रमण कराया।

12वीं बोर्ड परीक्षा में बड़ा बदलाव, अब पास होने के लिए लाने होंगे इतने अंक, आदेश जारी
इन देशों ने लिया हिस्सा
शिक्षकों ने बताया कि स्पेन, बुलगारी, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, भारत तथा कुछ अन्य देशों के बीच आयोजित इस प्रतियोगिता की तैयारी वे लंबे समय से कर रहे थे। 1 साल पहले देहरादून में आयोजित प्रतियोगिता में उनका चयन भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने के लिए किया गया था। इसमें गरियाबंद के निवासी रहे रायपुर पुलिस में कार्यरत अभय गनोड़कर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
40 प्लस की का प्रतिनिधित्व
दुबई में वहां के खेल संघ जाम अकेडमी द्वारा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें वॉलीबॉल की 40 प्लस की टीम में गरियाबंद के ही 4 खिलाड़ी संजू साहू, आरिफ मेमन, अल्बर्ट चौबे एवं अभय गनोड़कर वॉलीबॉल टीम में भारत का प्रतिनिधित्व किया।
अल्बर्ट चौबे ने जीता गोल्ड मेडल
वहीं गोला फेंक प्रतियोगिता 55 प्लस में भारत को गरियाबंद क्रीड़ा परिसर के प्रशिक्षक अल्बर्ट चौबे ने गोल्ड मेडल दिलाया अर्थात पहले स्थान पर रहे।
सिल्वर से करना पड़ा संतोष
संयुक्त अरब अमीरात और भारत की टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें महज कुछ पॉइंट के अंतर से भारत की टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।
आरिफ मेमन को सिल्वर
गरियाबंद के आरिफ मेमन 100 मीटर की दौड़ में सबसे तेज भागे मगर फिनिश लाइन से महज चंद कदम पहले स्पेन के खिलाड़ी ने उन्हें चंद माइक्रोसेकंड से पीछे कर दिया और आरिफ मेमन को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।
अभय गनोड़कर को तीरंदाजी में सिल्वर
इसके बाद अभय गनोड़कर ने तीरंदाजी प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता।

Show More
bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned