scriptछत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं-12वीं को छोड़ सभी कक्षाओं में जनरल प्रमोशन | General promotion for 1st to eight, 9th to 11th of Chhattisgarh school | Patrika News

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं-12वीं को छोड़ सभी कक्षाओं में जनरल प्रमोशन

locationरायपुरPublished: Mar 31, 2020 08:42:04 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से बचाव के उपायों के तहत छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए शिक्षा सत्र 2019-20 में कक्षा पहली से 8वीं स्तर तक तथा कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को सामान्य कक्षोन्नति (जनरल प्रमोशन) दिए जाने का निर्णय लिया है।

School exam result declared

School exam result declared

रायपुर। कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से बचाव के उपायों के तहत छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisagrh Government) ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए शिक्षा सत्र 2019-20 में कक्षा पहली से 8वीं स्तर तक तथा कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को सामान्य कक्षोन्नति (जनरल प्रमोशन) दिए जाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने संचालक लोक शिक्षण को इसकी अनुमति प्रदान कर दी है।
प्रदेश में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य शासन द्वारा 19 मार्च से सभी स्कूलों को बंद करते हुए हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल की परीक्षाओं को भी स्थगित किया गया। इसके बाद 20 मार्च से संपूर्ण छत्तीसगढ़ को लॉकडाउन किया गया। केन्द्र सरकार द्वारा 24 मार्च से संपूर्ण भारत को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है।
इतने लंबे समय तक स्कूल बंद होने के कारण शालाओं में स्थानीय स्तर पर आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं कक्षा पहली से 8वीं एवं कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं की संपन्न नहीं कराई जा सकी। निकट भविष्य में परीक्षा आयोजित कर पाना संभव भी प्रतीत नहीं होता। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा पहली से 8वीं तक तथा कक्षा 9वीं और 11वीं के अध्ययनरत विद्यार्थियों को सामान्य कक्षोन्नति (जनरल प्रमोशन) देने का निर्णय लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो