scriptGGU Recruitment 2022: GGU बिलासपुर ने 119 पदों पर निकाली भर्ती जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन | GGU Bilaspur has recruited 119 posts, know how long you can apply | Patrika News

GGU Recruitment 2022: GGU बिलासपुर ने 119 पदों पर निकाली भर्ती जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

locationरायपुरPublished: Jun 19, 2022 03:35:45 pm

Submitted by:

CG Desk

GGU Recruitment 2022: यदि आप भी प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक एवं एसोसिएट प्रोफ़ेसर के पदों में जाने के इच्छुक और अहर्ताधारी अभ्यर्थी हैं तो कृपया नीचे दिए विभागीय विज्ञापन को अच्छे से पढ़कर आवेदन अवश्य करें।

ggu.jpg

GGU Recruitment 2022: सेंट्रल यूनिवर्सिटी गुरु घासीदास विश्वविद्यालय के द्वारा प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है, जिसके अनुसार इच्छुक उम्मीदवार 20 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है । इस नौकरी के संबंध में अन्य जानकारी जैसे वेतनमान, शैक्षणिक योग्‍यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया की जानकारी आप नीचे पेज में प्राप्‍त कर सकते हैं।

पदों के नाम (Name of Vacancies) :-
प्रोफेसर
एसोसिएट प्रोफेसर
असिस्टेंट प्रोफेसर

पदों की संख्‍या (Total No of Posts) :-
कुल 119 पद

पदों की श्रेणी (Category of Posts) :-
Chhattisgarh/Bilaspur

वेतनमान (Pay Scale) :-
इस Chhattisgarh Rojgar Samachar पर चयनित उम्‍मीदवारों को 35000-75000 रूपये प्रतिमाह का वेतनमान प्रदान किया जाएगा। वेतनमान संबंधी सटिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें।

शैक्षणिक योग्‍यता एवं अनुभव (Educational Qualification & Experiences) :-
Guru Ghasidas Vishwavidyalya Vacancy 2022 पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार के पास किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍था/बोर्ड/विश्‍वविद्यालय से Post Graduate/Master Degree/Engineering/Phd/NET/UGC Norms/AICITE Norms अथवा समकक्ष योग्‍यता होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्‍यता संबंधी सटिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें।

आयु सीमा (Age Limit) :-
GGU द्वारा जारी किये गये इस भर्ती अधिसूचना पर सम्मिलित होने के लिए आवेदक की आयु निर्धारित दिनांक की स्थिति में कम से कम 21 वर्ष एवं अधिकतम – वर्ष होनी चाहिए। आप विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश का अवलोकन कर आयु सीमा में छूट की जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं।

आरक्षण (Reservation) :-
Guru Ghasidas Vishwavidyalya Vacancy 2022 भर्ती पदों पर वर्गवार आरक्षण नियमानुसार लागू रहेगी। अत: आरक्षण एवं पदों की वर्गवार जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन चेक करें।

आवेदन प्रक्रिया (How to Apply) :-
इस रोजगार समाचार पर उम्‍मीदवार को निर्धारित प्रारूप में Online माध्‍यम से विभाग को आवेदन प्रस्‍तुत करना होगा। आवेदन करने संबंधी सटिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का निरीक्षण करें और निर्देशों का पालन करते हुए विभाग को आवेदन प्रस्‍तुत करें।

आवेदन शुल्‍क/परीक्षा शुल्‍क (Application/Exam Fees) :-
GGU Recruitment 2022 के अंतर्गत जारी इस भर्ती अधिसूचना पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार को निम्‍नानुसार आवेदन/परीक्षा शुल्‍क का भुगतान करना होगा।

सामान्‍य वर्ग (Gen 0 रूपये।
अन्‍य पिछड़ा वर्ग (OBC) 0 रूपये।
अजा/अजजा/दिव्‍यांग वर्ग (SC/ST/PwD) 0 रूपये।

महत्‍वपूर्ण तिथि एवं कार्यक्रम (Important Dates & Schedule) :-
प्रारंभिक तिथि – 06-06-2022
अंतिम तिथि – 20-06-2022

चयन प्रक्रिया (Selection Process) :-
Guru Ghasidas Vishwavidyalya Vacancy 2022 पर योग्‍य उम्‍मीदवार के चयन के लिए विभाग द्वारा लिखित परीक्षा/कौशल परीक्षा/मेरिट सूची/समूह चर्चा/साक्षात्‍कार (जो भी लागू हो) आयोजित की जावेगी, जिसमें प्रदर्शन के आधार पर उम्‍मीदवार का चयन किया जायेगा। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिये गये लिंक से विभागीय विज्ञापन एवं आवेदन फार्म प्रारूप का अवलोकन करें।

rnaiqfn.jpg
2.jpg
3_2.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो