script

अगर आपके पास भी फोन आए और कहे- Hello, मैं बैंक कर्मचारी बोल रही हूं तो हो जाएं सावधान

locationरायपुरPublished: Mar 16, 2019 08:57:32 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

एटीएम फ्रॉड करने के लिए चर्चित जामताड़ा गिरोह में अब युवतियां भी शामिल हैं। बैंक कर्मचारी बनकर युवतियां फोन करके एटीएम फ्रॉड कर रही हैं।

latest crime news

Girl cheat to man and 17 thousand cash withdrawal by credit card

रायपुर. अगर आपके पास भी फोन आए और कोई बोले कि मैं बैंक कर्मचारी बोल रही हूं तो आप बिल्कुल भी उसके झांसे में न आएं। दरअसल, इनदिनों में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो लोगों को फोन कर पहले खुद को बैंक कर्मचारी बताता है और फिर क्रेडिट या डेबिट कार्ड को अपडेट का झांसा देकर डिटेल लेकर अकाउंट से कैश निकाल लेता है।
ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सामने आया है। एटीएम फ्रॉड करने के लिए चर्चित जामताड़ा गिरोह इनदिनों गिरोह सक्रिय जिसमें अब युवतियां भी शामिल हैं। बैंक कर्मचारी बनकर युवतियां फोन करके एटीएम फ्रॉड कर रही हैं। कलेक्टोरेट में कार्यरत एक बाबू से इसी तरह ठगी कर ली गई।
latest crime news
पुलिस के मुताबिक बजाज कॉलोनी निवासी अजय कुमार लहरी के मोबाइल पर 13 मार्च को एक युवती ने फोन किया और खुद को बैंक की कर्मचारी राशि बताया। उसने क्रेडिट कार्ड के संबंध में अजय से पूरी जानकारी ली। और क्रेडिट कार्ड का पासवर्ड अपडेट करने का झांसा दिया।
अजय उसकी बातों में आ गया और उसने क्रेडिट संबंधी पूरी जानकारी दी। कुछ देर बाद ओटीपी जनरेट होकर उसके मोबाइल में आया। युवती ने ओटीपी नंबर भी पूछा। ओटीपी नंबर बताते ही कुछ देर में उसके बैंक खाते से तीन बार में 17 हजार रुपए का आहरण हो गया।
आहरण का मैसेज आने पर उसे शक हुआ। इसके बाद अजय ने तत्काल अपने बैंक खाते को ब्लॉक करवा दिया। उसके खाते में करीब 60 हजार रुपए और थे। समय रहते खाता ब्लॉक कराने से बाकी रकम का आहरण नहीं हो पाया।

ट्रेंडिंग वीडियो