scriptब्लैकमेलः टीआई को देती थी झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी, अब सलाखों के पीछे हुई कैद | girl Threatened to TI in false rape case in raigarh chhattisgarh | Patrika News

ब्लैकमेलः टीआई को देती थी झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी, अब सलाखों के पीछे हुई कैद

locationरायपुरPublished: Oct 02, 2022 06:46:55 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

थाना कोतवाली में निरीक्षक प्रवीण मिंज की रिपोर्ट पर आरोपी युवती और कथित पत्रकार पर धारा 389, 34 के तहत केस दर्ज किया गया था. कोतवाली टीआई मनीष नागर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रातों-रात बिलासपुर के अलग-अलग जगहों से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

.

रायगढ़. रायगढ़ जिले से एक मामला सामने आया है जिसमे एक युवती टीआई को बलात्कार के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रही थी. युवती के साथ एक अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है. दोनों ने मिलकर टीआई को रेप के मामले फसाने की धमकी देती थी. और 50 हज़ार रूपए की मांग कर रही थी. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कर धारा 344, 376, 506 के तहत मामला दर्ज कर रिमांड पर भेजा गया.

थाना प्रभारी प्रवीण मिंज ने कहा कि यह मामला 2 साल पुराना है. उस वक्त वे धरमजयगढ़ थाने के इंचार्ज थे. आरोपी युवती बिलासपुर के सरकंडा की रहने वाली है, वहीं दूसरा आरोपी कथित पत्रकार बाबा थवाईत (52 वर्ष) है. दोनों आरोपी थाना प्रभारी प्रवीण मिंज को पैसों के लिए लंबे समय से ब्लैकमेल कर रहे थे. थाना कोतवाली में निरीक्षक प्रवीण मिंज की रिपोर्ट पर आरोपी युवती और कथित पत्रकार पर धारा 389, 34 के तहत केस दर्ज किया गया था. कोतवाली टीआई मनीष नागर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रातों-रात बिलासपुर के अलग-अलग जगहों से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

प्रवीण मिंज ने बताया कि धरमजयगढ़ की रहने वाली युवती ने मार्च 2020 में अपने प्रेमी विक्रम मंडल पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था. जिस पर पुलिस ने जांच शुरू की थी, लेकिन बाद में प्रेमी और युवती के बीच समझौता हो गया. प्रेमी विक्रम युवती को अपने साथ रखने को तैयार हो गया और केस क्लोज हो गया. इसके बाद दोबारा प्रेमी-प्रेमिका के बीच तकरार हुई और युवती ने थाना बिलासपुर में विक्रम मंडल के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज कराया.

इस दौरान युवती के साथी बाबा थवाईत द्वारा प्रवीण मिंज को ब्लेकमेल कर 50,000 रूपये की मांग की. रूपए नहीं देने पर युवती और आरोपी बाबा थवाईत झूठें केस में फसा देने की धमकी दी. हद तो तब हो गई जब बाबा थवाईत ने वाईस कॉल करके पैसे की मांग की, जिसका वाईस रिकार्डिंग भी किया गया. साथ ही सब इंस्पेक्टर ने इसकी शिकायत थाना सिटी कोतवाली में दर्ज कराई. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी बाबा थवाईत 52 वर्ष निवासी यदुनंदन तिफरा बिलासपुर, व (23 साल) निवासी सरकंडा बिलासपुर को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया गया .

rai.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो