script

बच्चों के हेल्थ के साथ फैशन का भी रखें ख़ास ख्याल, सर्दियों में उन्हें दें ये स्टाइलिश लुक

locationरायपुरPublished: Nov 30, 2022 04:24:08 pm

Submitted by:

CG Desk

Winter Fashion tips for Children’s: सर्दियों की शुरुआत हो गई हैं। ऐसे में खुद के साथ बच्चों के स्वस्थ्य का भी ध्यान रखना पड़ता है। लेकिन फैशन को भी इग्नोर नहीं किया जा सकता। अपने लिए तो फैशन के मुताबिक कपडे लेना आसान होता है लेकिन बच्चों के कपड़ों का चयन करते समय कुछ बातों का विशेष ख्याल रखना होता है।

.

file photo

Winter Fashion tips for Children’s: सर्दियों की शुरुआत हो गई हैं। ऐसे में खुद के साथ बच्चों के स्वस्थ्य का भी ध्यान रखना पड़ता है। लेकिन फैशन को भी इग्नोर नहीं किया जा सकता। अपने लिए तो फैशन के मुताबिक कपडे लेना आसान होता है लेकिन बच्चों के कपड़ों का चयन करते समय कुछ बातों का विशेष ख्याल रखना होता है। सर्दियों के मौसम में बच्चों का शरीर बहुत ही ज्यादा नाज़ुक होता है। इस वजह से बच्चों में बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में सर्दी के मौसम में बच्चों की देखभाल करना बहुत जरूरी हो जाता है।

अगर आप भी सर्दी में बच्चों के कपड़ों की शॉपिंग कर रहे हैं तो कुछ बातों का आपको विशेष ध्यान रखना होगा। आप जो कपडे खरीदते हैं वो इस तरह हो कि उन्हें ठंड से बचाने वाले भी हो और स्टाइलिस्ट भी हो। मगर हम कई बार भारी कपड़े खरीद लेते हैं। ऐसे में बच्चों को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगती है। बच्चों के लिए ऐसे कपड़े बिलकुल भी ना खरीदे। तो आइए आज हम आपको बताते हैं सर्दी के मौसम में बच्चों के कपड़ों के फैशन टिप्स:

 

.

कॉटन और फाइबर के कपड़े पहनाएं
चूंकि बच्चों की स्किन बहुत ही मुलायम होती है। इस वजह से बच्चों को कॉटन और फाइबर के कपड़े पहनाने चाहिए। ताकि उनके चेहरे पर रेशे नहीं हों।
छोटे बच्चों को सर्दियों से बचाने के लिए जैकेट और ऊँन से बने स्वेटर पहनाकर रखने चाहिए।

भारी-भरकम कपड़े न पहनाएं
बच्चों को ज्यादा भारी-भरकम कपड़े न पहनाएं। उनके लिए सर्दियों का मतलब सिर्फ शरीर को गर्म रखना नहीं है। बच्चे को बहुत ज्यादा कपड़े पहना देने से वह खेल के मैदान में ज्यादा उछल-कूद भी नहीं पाते। यदि बच्चा खुद से सही कपड़ों का चुनाव करता है तो उसे चुनाव करने दें।

.

रंगों का भी रखें ध्यान
आप सर्दियों में बच्चों के कपड़ों को रंगों के साथ प्रयोग कर सकती हैं। आप अपने बच्चे के लिए पीले, भूरे, लाल, हरे, नारंगी और बेज आदि रंग के कपड़ों का चयन कर सकती हैं।

मुलायम और नरम कपड़े खरीदें
सर्दियों में बच्चों के लिए मुलायम और नरम कपड़े खरीदें। सूती, ऊनी, फर, नॉयलान के कपड़े आप खरीद सकती हैं।

.

मोजे, टोपी और दस्ताने आवश्यक
बच्चों के लिए खरीदारी करने के दौरान मोजे, टोपी और दस्ताने जरूर खरीदें। यह आपके बच्चे को ठंड से बचाने के साथ ही गर्म भी रखेगा।

बूट्स से आता है अलग लुक
छोटी बच्ची जब बूट्स पहनती है। उनका अलग ही लुक होता है। और वह सुंदर दिखाई देती है। इसलिए सर्दियों में जिस भी ट्राई कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो