script

नए साल के पांचवें दिन सोने-चांदी की कीमतों में आई जबरदस्त उछाल, जानें आज का भाव

locationरायपुरPublished: Jan 05, 2020 12:47:36 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

नए वर्ष की शुरूआत के साथ ही सोने-चांदी की कीमतों में आग लग चुकी है। सोने की कीमतों में उछाल 31 दिसंबर की रात से आना शुरू हुआ, जो कि लगातार 4 दिनों से जारी है।

meerut
रायपुर. नए वर्ष की शुरूआत के साथ ही सोने-चांदी की कीमतों में आग लग चुकी है। सोने की कीमतों में उछाल 31 दिसंबर की रात से आना शुरू हुआ, जो कि लगातार 4 दिनों से जारी है। जनवरी के शुरूआत में ही कीमतें लगातार ऊंचाई की ओर है।
3 जनवरी को कीमतों में एक बार फिर नया रेकॉर्ड बना, जब सोने की कीमतें प्रति 10 ग्राम 41300 रूपए व चांदी की कीमतें प्रति किलो पक्की 48800 रुपए पर पहुंच गई। रायपुर सराफा के कारोबारियों के मुताबिक सोने की कीमतों अब तक का यह रिकॉर्ड हैं। इससे पहले कीमतें वर्ष 2019 में एक दिन के लिए 41 हजार रूपए पर पहुंची थी, लेकिन इसके बाद गिरावट आनी शुरू हो गई।
बहुमूल्य धातुओं की बढ़ती कीमतों पर गौर करें तो फिलहाल इसमें कमी की संभावना दिखाई नहीं दे रही है। रायपुर सराफा बाजार के अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि सोने-चांदी कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव की वजह से महंगी हो रही है। नए वर्ष की शुरूआत के साथ ही आने वाले महीनों में शादियों का मुहुर्त है, जिसकी वजह से कीमतों में तेजी की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो