scriptसोने-चांदी अचानक से हुआ इतना सस्ता, कीमत जानकार खुशी से उछल पड़ेंगे आप | Gold Silver price drop in one week | Patrika News

सोने-चांदी अचानक से हुआ इतना सस्ता, कीमत जानकार खुशी से उछल पड़ेंगे आप

locationरायपुरPublished: Mar 06, 2019 09:37:24 pm

सोने-चांदी के कीमतों में अचानक आए इस गिरावट के बाद बाजार में खरीदारी बढ़ चुकी है।

CG News

सोने-चांदी अचानक से हुआ इतना सस्ता, कीमत जानकार खुशी से उछल पड़ेंगे आप

रायपुर. सोने-चांदी की कीमतों में एक हफ्ते के भीतर बड़ी गिरावट ने बाजार में एक बार फिर से हलचल बढ़ा दी है। सोने की कीमतें एक हफ्ते के भीतर 34500 से घटकर 33400 रुपए पर आ चुकी है, वहीं चांदी की कीमतें प्रति किलो पक्की 41000 रुपए से घटकर अब सीधे 39000 रुपए पर पहुंच गई है। सोने-चांदी के कीमतों में अचानक आए इस गिरावट के बाद बाजार में खरीदारी बढ़ चुकी है।
होली के ठीक पहले सोने-चांदी की कीमतों में कमी आने के बाद बाजार में शादियों के लिए खरीदारी बढ़ चुकी है, वहीं शो-रूम में भीड़ देखी जा रही है। ग्राहकों को लगभग एक महीने के बाद कीमतों में राहत मिली है। इससे पहले सोने-चांदी की कीमतों में लगातार इजाफे की वजह से ग्राहक परेशान थे।
34500 रुपए कीमत पहुंचने के बाद यह संभावना जताई जा रही थी कि सोने की कीमतें प्रति 10 ग्राम 35000 रुपए तक जा सकती है। बाजार में यह चर्चा गर्म थी कि होली तक कीमतें उच्चतम रिकार्ड पर पहुंच सकती है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में मचे उथल-पुथल के बाद कीमतों में आम लोगों को मिली है। सराफा कारोबारी हरख मालू ने बताया कि कीमतों में अचानक आए गिरावट के बाज बाजार में चहल-पहल बढ़ी है। होली के पहले अच्छी खरीदारी होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो