script

Letest Gold Rate : रूस-यूक्रेन की जंग ने महंगा कर दिया सोना, 53 हजार के पार

locationरायपुरPublished: Feb 25, 2022 06:40:08 pm

Submitted by:

Ajay Raghuwanshi

रूस-यूक्रेन के बीच बढ़ती हिंसा की वजह से यह परिस्थितियां निर्मित हुई है। आने वाले दिनों भी सोने-चांदी की कीमतों में फेरबदल देखने को मिल सकता है।

पहली बार करीब पांच करोड़ से अधिक का सोना होगा नीलाम

पहली बार करीब पांच करोड़ से अधिक का सोना होगा नीलाम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी

रायपुर. रूस-यूक्रेन के बीच तनाव का असर बहुमूल्य धातुओं में भी देखने को मिल रहा है। वर्तमान में सोना प्रति 10 ग्राम की कीमतें 53 हजार पार हो चुकी है, वहीं चांदी की कीमतें भी प्रति किलो पक्की 66500 रुपए पर आ चुकी है। सोने की कीमतों में 2 दिनों के भीतर 1700 रुपए व चांदी की कीमतों में 1300 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि रूस-यूक्रेन के बीच बढ़ती हिंसा की वजह से यह परिस्थितियां निर्मित हुई है। आने वाले दिनों भी सोने-चांदी की कीमतों में फेरबदल देखने को मिल सकता है। बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में असर देश के भीतर अन्य राज्यों में भी देखा जा रहा है। चूंकि सोने-चांदी की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तय होती है, लिहाजा राजधानी के भीतर भी रोजाना कीमतों में परिवर्तन देखने को मिल रहा है।
बाजार में खरीदारी तेज
स्थानीय सराफा कारोबारियों के मुताबिक बाजार में खरीददारी तेज हो चुकी है। गर्मियों के महीने में होने वाली शादियों के सीजन के लिए अभी से ग्राहक शो-रूम पहुंचने लगे हैं। सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल की चर्चा राजधानी के सराफा बाजार में भी हैं। सराफा कारोबारियों का कहना है कि कीमतें बढऩे की वजह से बाजार को फायदा होगा। कारोबारियों का कहना है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए अभी कीमतों में उतार-चढ़ाव के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। व्यापारियों के साथ ग्राहक भी लगातार कीमतों पर नजर बनाए हुए हैं।
सोना-53500 रुपए
चांदी- 66500 रुपए
22 फरवरी
सोना- 51800 रुपए
चांदी- 65200 रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो