scriptरायपुर के इन कारोबारियों का भंडाफोड़, छापेमारी में मिला इतना सोना अधिकारियों के उड़ गए होश | Gold worth 90 lakh recovered during income tax raids from traders | Patrika News

रायपुर के इन कारोबारियों का भंडाफोड़, छापेमारी में मिला इतना सोना अधिकारियों के उड़ गए होश

locationरायपुरPublished: Sep 15, 2018 02:24:06 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

आयकर विभाग ने स्पंज आयरन और पावर प्लांट संचालकों के ठिकानों पर कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी रही। आयकर विभाग की टीम ने घरों से बरामद 90 लाख की ज्वेलरी को सीज कर लिया है।

rajasthan news

sabse sasta sona kaha milta hai golden bricks found

रायपुर. आयकर विभाग ने स्पंज आयरन और पावर प्लांट संचालकों के ठिकानों पर कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी रही। आयकर विभाग की टीम ने घरों से बरामद 90 लाख की ज्वेलरी को सीज कर लिया है। इसमें प्लेटनियम और स्वर्ण जडि़त डायमंड की ज्वेलरी शामिल है। यह तलाशी के दौरान अन्वेषण टीम को मिले थे। इस संबंध में कारोबारियों से पूछताछ की गई थी। लेकिन, उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इस समय कारोबारियों के रायपुर स्थित 5 प्रमुख फैक्ट्री में जांच चल रही है। वहां स्टॉक और निर्मित सामानों का मूल्यांकन किया जा रहा है।
gold recovered from IT Raid
बताया जाता है कि आयकर विभाग के अधिकारी जांच पूरी करने ही वाले थे। कि अचानक उन्हें बेनामी लेनदेन का एक दस्तावेज मिला। इसमें करोड़ो रुपए के लेनदेन का हिसाब, भुगतान की गई राशि और बकाया का उल्लेख था। इसे जांच के लिए जब्त कर लिया गया है। वहीं कारोबारियों का बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है। आयकर विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने आशंका जताई है कि शनिवार की देर शाम तक जांच पूरी हो सकती है।
gold recovered from IT Raid

सरेंडर की पेशकश
कारोबारियों ने लगातार मिल रही गड़बडी़ को देखते हुए आयकर अफसरों के समक्ष सरेंडर कर समझौता शुल्क जमा करने का अनुरोध किया। बताया जाता है कि टीम ने भोपाल स्थित मुख्यालय को इसकी सूचना भेजी। साथ ही सरेंडर किए जाने वाले राशि का जानकारी भी। साथ ही अब तक मिली गड़बड़ी का ब्यौरा भी दिया। इसे देखते हुए मुख्यालय ने सर्च की कार्रवाई जारी रखने का निर्देश दिया है।

cash recovered from IT Raid
साथ ही कारोबारियों के कुल टर्नओवर और टैक्स चोरी की संभावित राशि के संबंध में भी जानकारी मांगी है। गौरतलब है कि आयकर विभाग ने दिल्ली, कोलकाता, बिलासपुर और रायपुर स्थित कारोबारियों के 47 ठिकानों पर 11 सितम्बर को एक साथ छापा मारा था। उनके ठिकानों में तलाशी के दौरान अब तक 1 करोड़ 50 लाख रूपए नगदी सहित करोड़ों रुपए के लेनदेन से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो