कोरोना से जंग के बीच अच्‍छी खबर, छत्तीसगढ़ के दो COVID-19 मरीजों ने महामारी को दी मात

पूरे देश में कोरोना (Coronavirus in India) से जारी जंग के बीच छत्तीसगढ़ से एक अच्छी खबर आ रही है। कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित दो मरीज इस महामारी को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

By: Ashish Gupta

Updated: 31 Mar 2020, 03:56 PM IST

रायपुर. पूरे देश में कोरोना से जारी जंग के बीच छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) से एक अच्छी खबर आ रही है। कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित दो मरीज इस महामारी को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

खबरों के अनुसार दोनों मरीजों को मंगलवार शाम तक एम्स रायपुर (AIIMS Raipur) से छुट्टी दी जा सकती है। दोनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें एम्स रायपुर (AIIMS Raipur) से घर भेज दिया जाएगा। इनमें से एक मरीज रायपुर और दूसरा भिलाई का रहने वाला है।

एम्स के अधीक्षक करन पीपरे ने बताया कि दोनों मरीजों को 25 और 26 मार्च को एम्स रायपुर में भर्ती किया गया था। जांच में दोनों को कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई थी।

स्थिति में सुधार को देखते हुए दोनों मरीजों की दो बार जांच हुई। दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आईं है। उन्होंने बताया कि दोनों बार रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मरीजों को संक्रमण मुक्त मानते हुए उन्हें शाम तक अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

एम्स के अधीक्षक ने बताया कि इन लोगों को अपने घर पर 14 दिन तक अलग रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती कुछ और मरीजों की हालत में सुधार हो रहा है। आशा है कि जल्द ही इन मरीजों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आएगी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 8 मरीज मिले हैं। इनमें दो मरीज के वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद अब प्रदेश में कुल 6 संक्रमित मरीज हैं, जिनका एम्स में इस समय उपचार चल रहा है।

प्रदेश में अब तक मिले कोरोना संक्रमित 8 मरीजों में रायपुर में 4, भिलाई, बिलासपुर, कोरबा और राजनांदगाव में एक-एक शामिल हैं। अब तक मिले आठ पॉजिटिव मरीजों में लंदन (London) से लौटने वालों की संख्या 4 हो चुकी है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

अगली कहानी
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned