scriptरायपुर से मुंबई के लिए आज से एक और फ्लाइट शुरू, अब इन शहरों के लिए सीधी फ्लाइट की मांग | Good News for air travellers: New Flight start from Raipur to Mumbai | Patrika News

रायपुर से मुंबई के लिए आज से एक और फ्लाइट शुरू, अब इन शहरों के लिए सीधी फ्लाइट की मांग

locationरायपुरPublished: Jul 23, 2021 11:25:06 am

Submitted by:

Ashish Gupta

पहली लहर के बाद दूसरी लहर के बाद भी स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट, माना से वर्तमान में भोपाल, जयपुर, पुणे और अहमदाबाद के लिए सीधी फ्लाइट की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

रायपुर. दूसरी लहर के बाद भी स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट, माना से वर्तमान में भोपाल, जयपुर, पुणे और अहमदाबाद के लिए सीधी फ्लाइट की सुविधा नहीं मिल पा रही है। दरअसल माना एयरपोर्ट से इन शहरों के लिए लगातार डिमांड आ रही है, लेकिन एयरलाइंस कंपनियों का ध्यान वर्तमान में बड़े शहरों के यात्री और एयर कार्गों को लेकर हैं।

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के खुशखबरी, रायपुर से प्रयागराज और इंदौर के लिए फ्लाइट शुरू, जानिए शेड्यूल

राजधानी के एयर ट्रैवल्स विशेषज्ञों के मुताबिक राजधानी से सबसे ज्यादा भोपाल और जयपुर सीधी फ्लाइट की डिमांड हैं। भले यहां एयर कार्गों का बिजनेस एयरलाइंस कंपनियों को बड़े शहरों जितना ज्यादा ना मिले, लेकिन यात्रियों की संख्या निश्चित तौर पर अधिक हैं। माना एयरपोर्ट से पहली लहर के बाद ही इन शहरों के लिए सीधी उड़ानें बंद कर दी गई है। हालात सामान्य होने की वजह से वर्तमान में इन शहरोंं के लिए सीधी फ्लाइट की डिमांड बढ़ती जा रही है।

4 हजार से स्थान पर 12 से 15 हजार की चपत
माना एयरपोर्ट से भोपाल, जयपुर, पुणे, अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान 4 से 5 हजार के बीच रहेगी, लेकिन यात्रियों को मुंबई और दिल्ली जाकर इन शहरों के लिए फ्लाइट पकडऩी पड़ रही है, जिसके लिए उन्हें 12 से 15 हजार का किराया चुकाना पड़ता है। भोपाल के लिए एयरलाइंस कंपनियों ने फ्लाइट संचालन को लेकर प्रस्ताव दिया है।

यह भी पढ़ें: रेल यात्री सावधान! कहीं आपके कोच में सासी गिरोह तो नहीं, थोड़ी-सी चूक हुई और सामान पार

मुंबई के लिए एक और फ्लाइट आज से
रायपुर से मुंबई के लिए एक और फ्लाइट की शुरूआत 23 जुलाई से होगी। यह फ्लाइट सुबह 8.15 बजे टेकऑफ होगी, जो कि सुबह 10 बजे मुंबई पहुंचेगी। सप्ताह में सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को यह उड़ान जारी रहेगी। इससे पहले मुंबई के लिए 3 सीधी फ्लाइट की सुविधा माना एयरपोर्ट से मिल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो