script

Good News for BPL card holders: बीपीएल कार्डधारकों के लिए अच्छी खबर, जुलाई से नवम्बर तक मिलेगा नि:शुल्क चावल

locationरायपुरPublished: Jun 09, 2021 09:53:20 am

Submitted by:

Ashish Gupta

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के चलते छत्तीसगढ़ के गरीब परिवारों को बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने जुलाई से नवम्बर तक का चावल नि:शुल्क देने की घोषणा की है।

Good News for BPL card holders

बीपीएल कार्डधारकों के लिए अच्छी खबर, जुलाई से नवम्बर तक मिलेगा नि:शुल्क चावल

रायपुर. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के चलते छत्तीसगढ़ के गरीब परिवारों को बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने जुलाई से नवम्बर तक का चावल नि:शुल्क देने की घोषणा की है। प्रदेश के सभी बीपीएल राशन कार्डधारकों को पांच महीने का चावल नि:शुल्क मिलेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जारी सभी राशन कार्डों को पीएम गरीब कल्याण योजना (PM Garib Kalyan Ann Yojana) के समकक्ष अतिरिक्त चावल भी देने की घोषणा की है।
यह भी पढ़ें: वैक्सीन को लेकर पूर्व CM का बड़ा बयान, कहा – कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीन की सबसे ज्यादा बर्बादी

मुख्यमंत्री की इस घोषणा से प्रदेश के 67 लाख 90 हजार 987 राशनकार्ड के 2 करोड़ 51 लाख 46 हजार 424 सदस्य लाभान्वित होंगे। बता दें राज्य सरकार द्वारा गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों को राहत प्रदान करने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मई एवं जून का चावल का भी नि:शुल्क दिया गया है। मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत गरीब परिवारों को अब जुलाई से नवम्बर तक का चावल भी नि:शुल्क दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: केंद्र की मोदी सरकार पर कांग्रेस हमलावर, कहा – कोरोना से बचेगी तो महंगाई से मरेगी जनता

अंत्योदय, अन्नपूर्णा और निराश्रित तथा निशक्तजनों को लाभ
इस निर्णय से प्रदेश के अंत्योदय राशन कार्ड, प्राथमिकता वाले राशनकार्ड, अन्नपूर्णा राशनकार्ड, निराश्रित तथा निशक्तजन को जारी राशन कार्डधारियों को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जारी सभी राशन कार्डधारियों को पीएम गरीब कल्याण योजना के समकक्ष अतिरिक्त चावल भी प्रदान किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो