scriptGood news for railway passengers MST facility start from 23 February | Indian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहाल | Patrika News

Indian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहाल

Indian Railways News: हर दिन अप-डाउन करने वाले हजारों रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे प्रशासन ने पिछले 22 महीने से लगी एमएसटी पर रोक हटाते हुए 23 जनवरी से बहाल करने का आदेश जारी किया है।

रायपुर

Published: January 22, 2022 07:24:37 pm

रायपुर. Indian Railways News: हर दिन अप-डाउन करने वाले हजारों रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे प्रशासन ने पिछले 22 महीने से लगी एमएसटी पर रोक हटाते हुए 23 जनवरी से बहाल करने का आदेश जारी किया है। एमएसटी धारक यात्री एक्सप्रेस, मेल या सुपरफास्ट ट्रेनों के जनरल कोच में सफर नहीं कर सकेंगे। यदि पकड़े जाएंगे तो जुर्माना भरना होगा। एमएसटी की सुविधा सिर्फ लोकल स्पेशल ट्रेनों के लिए है।
iondianrailway.jpg
Indian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहाल
रायपुर समेत आसपास के शहरों दुर्ग, भिलाई, तिल्दा, भाटापारा, बिलासपुर से हर दिन बड़ी संख्या में लोग अप-डाउन करते रहे हैं। परंतु कोरोनाकाल के शुरुआती 23 मार्च 2020 को पहला लॉकडाउन देश में लगने के साथ ही जहां ट्रेनों के पहिए कई महीनों तक थम गए थे। वहीं तब से मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) के सफर पर रोक लगा दी गई थी। जिसे अब जाकर बहाल किया गया है।
इस संबंध में उप मुख्य कमर्शियल मैनेजर बिलासपुर जोन मसूद आलम अंजारी ने शुक्रवार को जारी आदेश में रायपुर, नागपुर और बिलासपुर तीनों रेल मंडलों के कमर्शियल अधिकारियों को पत्र भेजकर एमएसटी सेवा 23 जनवरी से लोकल स्पेशल ट्रेनों के लिए बहाल करने कहा है।
मेल-एक्सप्रेस में रहेगा प्रतिबंधित
रेल अफसरों के अनुसार एमएसटी की सुविधा केवल लोकल स्पेशल ट्रेनों के लिए है। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में रिजर्वेशन कराकर ही यात्री सफर कर सकते हैं। इन ट्रेनों में अभी जनरल टिकट से सफर में रेलवे बोर्ड की रोक लगी हुई है। इसलिए एमएसटीधारकों के लिए भी प्रतिबंधित है। यदि इन ट्रेनों में एमएसटी वाले यात्री पकड़े जाएंगे तो दोगुना पेनाल्टी उनसे वसूली जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

डॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनावबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणमुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर40 करोड़ का जहाज, लंदन-स्पेन में करोड़ों की प्रॉपर्टी, जानिए अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए UAE के राष्ट्रपतिअमित शाह के तेलंगाना दौरे से आखिर क्यों परेशान है TRS?कांग्रेस को बड़ा झटका, सुनील झाखड़ ने पार्टी से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी पर उठाए सवालCongress Chintan Shivir 2022 : प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष बने : प्रमोद कृष्णम11 साल के सोनू ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने खोली पोल, कहा - 'हमको पढ़ना है सर! सरकारी स्कूल में पढ़ाई नहीं होती'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.