scriptGood News: Landless farmer get Rs 6000 per year | अच्छी खबर: भूमिहीन मजदूरों को जल्द मिलेगा न्याय, हर साल खाते में आएंगे 6000 रुपए | Patrika News

अच्छी खबर: भूमिहीन मजदूरों को जल्द मिलेगा न्याय, हर साल खाते में आएंगे 6000 रुपए

Govt farmers scheme in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के करीब 4.50 लाख भूमिहीन परिवारों को जल्द ही राजीव गांधी ग्रामीण कृषि मजदूर न्याय योजना (Rajiv Gandhi Grameen Krishi Mazdoor Nyay Yojana) का लाभ मिलेगा।

रायपुर

Updated: January 27, 2022 03:03:12 pm

रायपुर. Govt farmers scheme in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के करीब 4.50 लाख भूमिहीन परिवारों को जल्द ही राजीव गांधी ग्रामीण कृषि मजदूर न्याय योजना (Rajiv Gandhi Grameen Krishi Mazdoor Nyay Yojana) का लाभ मिलेगा। इस योजना के शुभारंभ के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने (CM Bhupesh Baghel) सांसद एवं कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी व अन्य वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया है। योजना के तहत मजदूरों को 4 किस्त में 6 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। पहली किस्त जल्द मिलेगी। इसके बाद अक्षय तृतीय, तीजा और दीपावली में यह राशि दी जाएगी।
farmer get 6000 per year
cash stolen in ajmer
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, किसानों को हम राजीव गांधी किसान न्याय योजना दे रहे हैं। शहरी क्षेत्र में बहुत सारी योजनाएं चल रही है। वनवासियों के लिए लघु वनोपज की खरीदी और 4 हजार रुपए तेंदूपत्ता वृद्धि की गई है। जो श्रमिक भूमिहीन है। जिनके पास एक डिसमिल जमीन भी नहीं है, उन्हें चिन्हित किया गया है। राहुल गांधी ने कहा था, इनके लिए भी योजना बनाएं।
फरार सांसद कोर्ट में पेश हो जाएं
मुख्यमंत्री ने भाजपा सांसद संतोष पाण्डेय और अभिषेक सिंह को फरार घोषित किए जाने पर कहा, वे जाएं और कोर्ट में पेश हो जाएं। क्या यह पहली बार हो रहा है? पिछले 15 साल में जब रमन सिंह की सरकार थी, क्या उस समय पुलिस फरारी में चालान पेश नहीं करती थी।
जो वादा किया, उसे पूरा किया
मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यहां की जनता से जो वादा हमने किया था, वो हम यहां पूरा कर रहे हैं। उत्तराखंड की समस्याओं को देखते हुए वहां पर घोषणा की गई है। वहां 2500 क्विंटल में धान खरीदने की बात हमने नहीं की। वहां किसानों के ऋण माफी का बात नहीं हो रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभागMaharashtra: सपा विधायक अबू आजमी को जान से मारने की धमकी देने के मामले में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पुणे से दो आरोपी गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईपीएम मोदी पहुंचे काशी, बिताएंगे चार घंटे, देंगे 1774 करोड़ की सौगात, सुरक्षा में लगे 10 हजार जवानED के एक्शन से घबराए Vivo निदेशक देश छोड़कर भागे, जांच से तिलमिलाया चीनMaharashtra Politics: उद्धव ठाकरे को फिर लगा तगड़ा झटका, अब ठाणे नगर निगम के 67 में से 66 पार्षद शिंदे खेमे में हुए शामिलदो समुदायों के झगड़े के बाद फैली अफवाह, करौली में एक घंटे रहा दहशत का माहौल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.