scriptGood News: राज्य के सभी 6 सरकारी समेत 2 निजी कॉलेजों में एमबीबीएस की सीटों पर होंगे दाखिले | Good News: MBBS seats admitted 6 government 2 private colleges | Patrika News

Good News: राज्य के सभी 6 सरकारी समेत 2 निजी कॉलेजों में एमबीबीएस की सीटों पर होंगे दाखिले

locationरायपुरPublished: Oct 19, 2020 09:50:58 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

प्रदेश के लिए दिल्ली से एक अच्छी खबर आई है। राज्य के सभी 6 सरकारी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस (MBBS) की सभी सीटों पर दाखिले होंगे।

mbbs.jpg

फडऩवीस ने कहा कि स्वास्थ मंत्री के हस्तक्षेप से एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं को पास होने का मिला वरदान …

रायपुर. प्रदेश के लिए दिल्ली से एक अच्छी खबर आई है। राज्य के सभी 6 सरकारी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस (MBBS) की सभी सीटों पर दाखिले होंगे। रायपुर, बिलासपुर, जगदलपुर, राजनांदगांव, रायगढ़ और अंबिकापुर मेडिकल कॉलेजों (Medical College) की एक भी सीट पर कटौती नहीं की गई है। वहीं शंकराचार्य इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस और रिम्स, रायपुर को भी मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने प्रवेश की अनुमति दे दी है। बस इंतजार है तो स्व. चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज की 150 सीट को अनुमति मिलने का।

राज्य में एमबीबीएस की कुल 1,120 सीटें हैं। इनमें से 970 पर सत्र 2020-21 में दाखिले होंगे। नीट के परिणाम जारी होने के बाद राज्य नोडल एजेंसी चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने काउंसिलिंग की तैयारियां शुरू कर दी है। काउंसिलिंग कमेटी के प्रवक्ता डॉ. जितेंद्र तिवारी ने पत्रिका को बताया कि पूर्व के शेड्यूल के आधार पर काउंसिलिंग नहीं हो सकती है, नया शेड्यूल दिल्ली से जारी होगा। ऑल इंडिया कोटा की फर्स्ट राउंड काउंसलिंग के बाद राज्य या पहले भी राज्य कोटा सीट पर फर्स्ट राउंड करवाया जा सकता है। मगर, सेकंड राउंड ऑल इंडिया के सेकंड राउंड के बाद ही होगा। क्योंकि सीटें रिवर्ट होकर आती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो