अच्छी खबर : अंबेडकर अस्पताल को नेशनल स्कॉच अवॉर्ड

स्पर्धा में देश के कॉरपोरेट, निजी, और शासकीय क्षेत्र के देश के सर्वश्रेष्ठ कैंसर संस्थानों के साथ एम्स और टाटा मेमोरियल कैंसर हास्पिटल जैसे संस्थान शा

By: Anupam Rajvaidya

Published: 13 Mar 2018, 07:44 PM IST

रायपुर . छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय रायपुर का कचरा प्रबंधन देश के सर्वश्रेष्ठ 50 प्रोजेक्ट में से एक है। अंबेडकर अस्पताल को इसके लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। नई दिल्ली में आयोजित समारोह में अंबेडकर अस्पताल को स्कॉच ऑर्डर ऑफ मेरिट से नवाजा गया है।

इसके अलावा, रायपुर स्थित छत्तीसगढ़ सरकार के क्षेत्रीय कैंसर संस्थान को कैंसर के गुणवत्तापूर्ण उपचार के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थान के रूप में सम्मानित किया गया। सामाजिक, आर्थिक, स्वच्छता, अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य प्रबंधन क्षेत्र का आकलन करने वाली संस्था स्कॉच ग्रुप द्वारा आयोजित स्कॉच स्वस्थ भारत अवॉर्ड 2018 समारोह में ये पुरस्कार दिए गए। दोनों राष्ट्रीय पुरस्कार स्कॉच ग्रुप द्वारा प्रदान किया गया है। इस स्पर्धा में देश के कॉरपोरेट, निजी, और शासकीय क्षेत्र के देश के सर्वश्रेष्ठ कैंसर संस्थानों के साथ एम्स और टाटा मेमोरियल कैंसर हास्पिटल जैसे संस्थान शामिल थे। नई दिल्ली में आयोजित समारोह में स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन समीर कोचर ने यह अवॉर्ड प्रदान किया। क्षेत्रीय कैंसर संस्थान रायपुर के डायरेक्टर डॉ. विवेक चौधरी और अंबेडकर अस्पताल के सहायक अधीक्षक डॉ. अल्ताफ युसूफ मीर ने पुरस्कार ग्रहण किया।


क्षेत्रीय कैंसर संस्थान को स्वस्थ भारत गोल्ड
क्षेत्रीय कैंसर संस्थान को स्कॉच अवॉर्ड, स्वस्थ भारत गोल्ड पुरस्कार प्रदान किया गया है। इस संस्थान में कैंसर के इलाज के लिए मुंबई और नई दिल्ली के संस्थानों जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। कैंसर के इलाज के लिए यह मध्य भारत का सर्वश्रेष्ठ संस्थान है। इस संस्थान में राज्य शासन द्वारा कैंसर के इलाज के लिए अत्याधुनिक मशीनें उपलब्ध कराई गई हैं। इस संस्थान में अत्याधुनिक मशीनों से सिंकाई, शल्य चिकित्सा, पेलिटिव केयर की सुविधाएं उपलब्ध हैं।

सीएम ने दी बधाई
चिकित्सा शिक्षा संचालक डॉ. ए.के. चंद्राकर और क्षेत्रीय कैंसर संस्थान रायपुर के डायरेक्टर डॉ. विवेक चौधरी ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से उनके निवास कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें इस उपलब्धि की जानकारी दी। डॉ. सिंह ने इस उपलब्धि के लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल और क्षेत्रीय कैंसर संस्थान के डॉक्टरों, अधिकारियों और पूरी टीम की सराहना करते हुए कहा कि संस्थान की पूरी टीम ने समर्पण और लगन के साथ मरीजों की सेवा का अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है।

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned