Good News: रायपुर-भोपाल-हैदराबाद फ्लाइट 3 दिन से बढ़कर अब सप्ताह में 6 दिन

एलाइंस एयर की भोपाल, रायपुर, हैदराबाद उड़ान अब सप्ताह में 3 दिन के बजाय 6 दिन कर दी गई है।

By: Lalit Singh

Updated: 15 Oct 2017, 12:02 PM IST

रायपुर. एयर इंडिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एलाइंस एयर की भोपाल, रायपुर, हैदराबाद उड़ान अब सप्ताह में 3 दिन के बजाय 6 दिन कर दी गई है। नई व्यवस्था के तहत यह उड़ान 29 अक्टूबर से संचालित होगी। एयर इंडिया के मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ क्षेत्रीय प्रबंधक विश्रुत आचार्य ने बताया कि भोपाल को रायपुर से जोडऩे और हैदराबाद तक उड़ान सेवा को यात्रियों की डिमांड के चलते 3 दिन के बजाय 6 दिन कर दिया गया है।

पहले यह उड़ान सोमवार, बुधवार, शनिवार को संचालित होती थी, जो कि अब सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को संचालित होगी। छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश और तेलंगाना की राजधानी का संपर्क और अधिक बढ़ चुका है। भोपाल-रायपुर मार्ग पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह उड़ान काफी फायदेमंद साबित होगी।

मिलेगी काफी सहूलियत
दक्षिण भारतीय राज्यों में पढ़ाई करने वाले आईटी सहित अन्य क्षेत्रों के छात्र, सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा आम यात्री और व्यवसायियों को काफी सहूलियत मिलेगी। एटीआर-७२ (70) सीटर यह विमान रायपुर से भोपाल सहित हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान भरेगी। उल्लेखनीय है कि भोपाल को रायपुर से जोडऩे वाली एयर इंडिया की उड़ान २३ मई २०१६ को शुरू की गई थी, लेकिन अप्रैल-२०१७ में रायपुर हवाई पट्टी के विस्तारीकरण के चलते यह उड़ान बीच में रद्द करनी पड़ी। इसके बाद जुलाई-२०१७ में पुन: यह उड़ान संचालित किया गया।

टाइम टेबल पर नजर-

शहर -समय -दिन
हैदराबाद-रायपुर ६.१०-७.४५ सोम, मंगल, बुध, शुक्र, शनि , रवि
रायपुर-भोपाल ८.१०- ९.३५ सोम, मंगल, बुध, शुक्र, शनि, रवि
भोपाल-रायपुर १०.००- ११.२५ सोम, मंगल, बुध, शुक्र, शनि, रवि
रायपुर-हैदराबाद ११.५०- १३.२५ सोम, मंगल, बुध, शुक्र, शनि, रवि

उल्लेखनीय है कि भोपाल को रायपुर से जोडऩे वाली एयर इंडिया की उड़ान 23 मई 2016 को शुरू की गई थी, लेकिन अप्रैल-2017 में रायपुर हवाई पट्टी के विस्तारीकरण के चलते यह उड़ान बीच में रद्द करनी पड़ी। इसके बाद जुलाई-2017 में पुन: यह उड़ान संचालित किया गया।

Show More
Lalit Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned