बेंगलूरु जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख से उड़ेगी अब डायरेक्ट फ्लाइट

बेंगलूरु जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख से उड़ेगी अब डायरेक्ट फ्लाइट

Deepak Sahu | Publish: Sep, 05 2018 11:10:30 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

बेंगलूरु सफर करने वालों के लिए अब डायरेक्ट फ्लाइट सुविधा शुरू होने वाली है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी से बेंगलूरु सफर करने वालों के लिए अब डायरेक्ट फ्लाइट सुविधा शुरू होने वाली है।इंडिगो ने एक नहीं फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है।अब लोगों को बेंगलूरु जाने के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट मिलेगी। ये सुविधा जल्द ही शुरू होने वाली है। अब लोगों को बेंगलूरु जाने के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट नहीं लेनी पड़ेगी।पिछले कुछ दिनों में रायपुर से कई शहरों के लिए सीधी विमान सेवाएं शुरू की गई है।इसमें एयर ओडिशा की रायपुर से जगदलपुर की फ्लाइट शामिल है।

नवम्बर से बेंगलूरु के लिए सीधी उड़ान
1 नवम्बर से बंगलुरू के लिए सीधी उड़ान शुरू की जाएगी। इंडिगो ने रायपुर-बेंगलूरु (6ई-828) नई फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है।यह फ्लाइट शाम 7. 10 को उड़ान भरकर रात 8.55 बजे रायपुर पहुंचेगी। वहीं यह फ्लाइट 9.25 बजे उड़ान भरकर 11.25 बजे बेंगलूरु के लिए उड़ान भरेगी।

पिछले 3 दिनों से रद्द है एयर ओडिशा की फ्लाइट
एयर ओडिशा के अधिकारियों के मुताबिक फ्लाइट में इंजन से संबंधित हिस्से में नए उपकरण लगाने की मांग आ चुकी है, जो कि फिलहाल उपलब्ध नहीं है। वर्तमान में यह फ्लाइट भुवनेश्वर के एयर डेक्कन हैंगर में खड़ी हुई है।वहीं इंजीनियर उपकरण की तलाश में लगे हुए हैं।

खराब मौसम रहा तो नहीं उड़ेगी फ्लाइट
खराब मौसम रहने पर एयर ओडि़शा की फ्लाइट नहीं उड़ेगी।विशेषज्ञों के मुताबिक यह फ्लाइट मौसम साफ रहने के दौरान ही सुरक्षित उड़ान भर सकती है, लेकिन यदि तेज बारिश हुई या धुंध छाया रहा तो विजिबिलिटी कम होने की वजह से यह फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाएगी।

एयरपोर्ट में नियमित उड़ान शुरू
माना एयपोर्ट में डीवीओआर सिस्टम ठीक होने के बाद नियमित उड़ान शुरू हो चुकी है। मंगलवार को माना एयरपोर्ट से विमानों का नियमित परिचालन हुआ। एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक, डीवीओआर सिस्टम की लगातार मॉनिटरिंग भी की जा रही है, वहीं रायपुर-हैदराबाद के लिए 1 सितंबर से शुरू होने वाली नई फ्लाइट भी उड़ान भर चुकी है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned