रायपुर से झारसुगुड़ा की नई हवाई उड़ान 22 से, मिलेगा नया शेड्यूल, जुड़ेंगे कई और शहर

रायपुर से झारसुगुड़ा की नई हवाई उड़ान 22 से, मिलेगा नया शेड्यूल, जुड़ेंगे कई और शहर

Deepak Sahu | Publish: Sep, 16 2018 10:00:25 AM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 10:02:52 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

रायपुर से झारसुगड़ा की नई हवाई उड़ान 22 सितम्बर से

रायपुर. रायपुर से झारसुगड़ा के लिए अंतरराज्यीय उड़ान 22 सितंबर से शुरू होगा। विमानन कंपनी एयर ओडि़शा ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। रायपुर से जगदलपुर, विशाखापट्नम उड़ान के बाद अब झारसुगड़ा उड़ान के जरिए यात्रियों को इसकी सुविधा मिलेगी। झारसुगड़ा एयरपोर्ट की शुरूआत हो चुकी है।

एयर ओडि़शा के अधिकारियों के मुताबिक संभवत: सोमवार से रायपुर-झारसुगड़ा के लिए उड़ान का नया शेड्यूल मिलेगा। रायपुर से जगदलपुर के लिए एयर ओडि़शा की फ्लाइट एक बार फिर से शुरू हो चुकी है। लगभग दो हफ्ते से फ्लाइट निर्बाध संचालित है। अधिकारियों का कहना है कि तकनीकी खराबी दूर होने व मौसम साफ रहने की वजह से फ्लाइट संचालित हो रही है। झारसुगड़ा एयरपोर्ट के शुभारंभ के साथ ही रायपुर की कनेक्टिविटी बढ़ेगी। अंतरराज्यीय उड़ानों की दिशा में रायपुर से अंबिकापुर, रायगढ़, बिलासपुर, भवानीपटना आदि शहरों के लिए उड़ान शुरू किए जाने का भी प्रस्ताव पहले ही भेजा जा चुका है।

माना एयरपोर्ट में पार्किंग बढ़ी
माना एयरपोर्ट में कुल पार्किंग स्टैंड की संख्या 8 हो चुकी है, वही एयरपोर्ट प्रबंधन चुनाव के मद्देनजर नाइट लैंडिंग की भी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है। पार्किंग सुविधा के बाद एयरपोर्ट पर ए-321 जैसे एयरक्राफ्ट की लैंडिंग हो सकेगी। डायरेक्टर ऑफ जनरल सिविल एविवेशन(डीजीसीए) ने इस संबंध में अनुमति जारी कर दी है। संभवत: नवंबर-दिसंबर से अन्य शहरों के लिए उड़ान की सुविधा शुरू होगी। पार्किंग स्टैंड में इजाफा होने के बाद अब रायपुर से हैदराबाद, बंगलुरु, दिल्ली और अन्य शहरों के लिए नई फ्लाइट शुरू होने की भी उम्मीद है।

तकनीकी खामी बताकर रायपुर-पुणे फ्लाइट बंद
जेट एयरलाइंस द्वारा रायपुर-पुणे फ्लाइट एक महीने के लिए बंद कर दिया गया है। एयरलाइंस सूत्रों ने इसकी वजह तकनीकी खामी बताई है। माना एयरपोर्ट से पुणे के लिए यह एकमात्र फ्लाइट थी, जो कि शनिवार और रविवार को संचालित हो रही थी। इससे पहले एयर इंडिया पुणे के लिए फ्लाइट का संचालन बंद क र चुका है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned